Auto Expo 2020 में होगा इन 5 इलेक्ट्रिक कारों का जलवा, जानें धांसू फीचर

5 Electric Cars in Auto Expo 2020
New Delhi: देश के सबसे मोटर शो ऑटो एक्सपो के नए एडिशन की तारीख आ गई है। ऑटो एक्सपो 2020 का आयोजन ग्रेटर नोएडा में 7 फरवरी से 12 फरवरी तक होगा। देश की सभी प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियों के अलावा दुनियाभर की कई दिग्गज कंपनियां (5 Electric Cars in Auto Expo 2020) भी इसमें हिस्सा लेंगी।

ये कंपनियां लेटेस्ट कार टेक्नॉलजी से लेकर कई नए प्रॉडक्ट और कॉन्सेप्ट को लोगों के सामने पेश करेंगी। इस ऑटो एक्सपो में कई इलेक्ट्रिक कार भी पेश की जाएंगी। यहां हम आपको उन इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बता रहे हैं जो ऑटो एक्सपों (5 Electric Cars in Auto Expo 2020) में अपना जलवा बिखेरेंगी।

टाटा नेक्सॉन ईवी

टाटा की यह कार कंपनी की जिप्ट्रॉन ईवी टेक्नॉलजी से लैस होगी। यह कार नेक्सॉन एसयूवी का फुली इलेक्ट्रिक वर्जन होगा। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह कार भारत में 16 दिसंबर को पेश की जाएगी।

टाटा अल्ट्रॉज ईवी

आटो एक्सपो 2020 में जिप्ट्रॉन ईवी टेक्नॉलजी से लैस टाटा अल्ट्रॉज ईवी भी नजर आएगी। यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार है।

मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक

मारुति वैगनआर इलेक्ट्रिक प्रोटोटाइप की टेस्टिंग देश भर में चल रही है। यह इलेक्ट्रिक कार फुल चार्ज पर करीब 200 किलोमीटर की रेंज के साथ आएगी। इसकी कीमत काफी आक्रामक रखी जाने की उम्मीद है। वैगनआर इलेक्ट्रिक अगले साल लॉन्च होगी।

महिंद्रा KUV 100 EV

महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक कार का लंबे समय से इंतजार हो रहा है। KUV100 की इलेक्ट्रिक वर्जन यह कार साल 2020 की शुरुआत में आने वाली है। इसमें 40kW का मोटर और 15.9kWh का बैटरी पैक होगा। इलेक्ट्रिक केयूवी100 एक बार फुल चार्ज होने पर 120km तक चलेगी।

MG eZS

ब्रिटिश कार कंपनी MG Motor की इलेक्ट्रिक एसयूवी MG eZS को हाल में इंटरनैशनल मार्केट के लिए पेश किया गया। कंपनी ने कहा है कि यह इलेक्ट्रिक SUV भारत में भी लॉन्च की जाएगी। इसे एमजी मोटर की भारत में पहली कार MG Hector की लॉन्चिंग के बाद इसी साल दिसंबर में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इसके बाद eZS को जर्मनी, यूके, थाइलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में लॉन्च किया जाएगा।