Audi ने लॉन्च की ₹1.33 करोड़ की SUV Q8, जानें कितने दमदार हैं फीचर

Audi Q8
New Delhi: Audi ने भारतीय बाजार में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी-कूप Q8 लॉन्च कर दी। Audi Q8 की एक्स शोरूम कीमत 1.33 करोड़ रुपये है।

यह फ्लैगशिप एसयूवी (Audi Q8) सिर्फ पेट्रोल इंजन और एक वेरियंट में बाजार में उतारी गई है। भारत में इसे पूरी तरह इम्पोर्ट किया जाएगा। भारतीय बाजार के लिए सिर्फ 200 यूनिट Audi Q8 अलॉट की गई हैं।

डिजाइन की बात करें तो Q8 भारत में पहली SUV-कूप है, जो आउडी की नई स्टाइलिंग के साथ आई है। आउडी की यह नई स्टाइलिंग (Audi Q8) भारतीय बाजार में आने वाली कंपनी की Q3 और अपडेटेड Q7 में भी देखने को मिलेगी। क्यू8 एसयूवी में बड़ी ग्रिल, खास एलईडी हेडलाइट्स, कूप जैसी रूफलाइन, फ्रेमलेस डोर और बोल्ड वील आर्च दिए गए हैं।

इंजन

आउडी क्यू8 एसयूवी में बीएस6 कम्प्लायंट 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 3.0-लीटर, V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 340hp का पावर और 500Nm टॉर्क जेनरेट करता है। क्यू8 का इंजन 8-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

6 सेकंड से कम में 100 की स्पीड

कंपनी का दावा है कि आउडी क्यू8 एसयूवी 5.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इंटीरियर में लेटेस्ट फीचर्स

Q8 की इंटीरियर डिजाइन, लेआउट और फीचर्स कंपनी की फ्लैगशिप सिडैन A8 से प्रेरित हैं। कार के अंदर आउडी का लेटेस्ट ड्यूल-टचस्क्रीन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इन्फोटेनमेंट और नेविगेशन फंक्शन्स के लिए 10.1-इंच की स्क्रीन है। इसके नीचे दी गई 8.1-इंच की दूसरी स्क्रीन हीटिंग, वेंटिलेशन और एसी सिस्टम को कंट्रोल करती है।

इन कारों से मुकाबला

भारतीय बाजार में आउडी क्यू8 की टक्कर रेंज रोवर स्पोर्ट, पोर्श केयैन कूप और बीएमडब्ल्यू की आने वाली एक्स6 जैसी कारों से होगी।