Bajaj ने गुपचुप तरीके से लॉन्च की CT 110 बाइक, मामूली सी कीमत में मिलेगा जबरदस्त माइलेज

Bajaj CT-100
New Delhi: बजाज ऑटो ने खामोशी से भारत में बजाज CT110 (Bajaj CT-110) लॉन्च कर दी है जिसके किक स्टार्ट वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 37,997 रुपए रखी गई है जो सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट के लिए 44,352 रुपए तक जाती है।

यह भी पढ़ें : बजाज ने लांच की सबसे सस्ती क्रूजर बाइक Avenger Street 160, जानिए कीमत और फीचर्स

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने इस सवारी मोटरसाइकल में जो बदलाव किए हैं उनमें कई कॉस्मैटिक बदलाव शामिल हैं। इनमें टैंक पैड्स, नए ग्राफिक्स के साथ इंजन, हैंडलबार और ग्रैब रेल्स को ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है और वायज़र हल्का टिंटेड होने के साथ थोड़े बड़े आकार की सीट दी गई है। बजाज CT 110 के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और मिरर स्टॉक्स पर रबर के कवर लगाए गए हैं।

बजाज ऑटो ने सबसे बड़ा आपडेट बाइक के इंजन में किया है जो प्लैटिना 110 से लिया गया है। यह 115cc का DTS-i इंजन है जो 8।6 bhp पावर और 9।81 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है, कंपनी ने इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।

यह भी पढ़ें : ये हैं भारत में बिकने वाली सबसे महंगी बाइक्स, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

फिलहाल बाइक की आधिकारिक डिलिवरी शुरू नहीं की गई है, लेकिन कंपनी ने प्लांट से डीलरशिप पर इस बाइक को भेजना शुरू कर दिया है। नई CT 110 की जगह CT 100 और प्लैटिना 100 के बीच की होगी और जो यह उनके लिए है जो इस बाइक में बेहतर पावर और स्टाइल चाहते हैं।

इंजन में हुए बदलावों के अलावा नई बजाज CT 110 के अगले और पिछले हिस्से में समान टेलिस्कोपिक फोर्क्स और ट्विन शॉक अबज़ॉर्वर्स लगाए गए हैं। कंपनी ने इस बाइक में डिस्क ब्रेक्स नहीं दिए हैं लेकिन इसे बजाज के एंटी-स्किड ब्रेक्स से लैस किया गया है जो कंपनी का अपना कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम है। भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के इस सैगमेंट में नई CT 110 का मुकाबला हीरो एचएफ डीलक्स और टीवीएस स्पोर्ट जैसी बाइक्स से होगा।