EICMA 2019 में पेश हुआ Lambretta का इलेक्ट्रिक स्कूटर, जल्द आ सकता है भारत, जानें फीचर

Lambretta Electric Scooter
New Delhi: बीते काफी समय से स्कूटर बनाने वाली कंपनी लंबरेटा (Lambretta) की भारतीय बाजार में वापसी की खबरें आ रही हैं। कंपनी ने पिछले साल भारत में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा की थी।

अब इटली के मिलान शहर में चल रहे EICMA 2019 ऑटो शो में लंबरेटा (Lambretta) ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर (Lambretta Electric Scooter) पेश किया। कंपनी ने अपना फ्लैगशिप मॉडल कॉन्सेप्ट पेश किया।

G325 Special ई-स्कूटर

इस मॉडल को G325 Special नाम दिया गया है। ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि कंपनी यह स्कूटर भारत में ऑटो एक्स्पो के दौरान पेश कर सकती है। इस स्कूटर का डिजाइन इसके कान्सेप्ट पर आधारित होगा।

G325 में इंटरचेंजेबल साइड पैनल दिए गए हैं। यह स्कूटर ‘फुल राइडर इंटरफेस’ दिया गया है। स्कूटर में स्मार्ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इस स्कूटर के फुट बोर्ड में लंबरेटा के लोगो की शेप में लाइट दी गई है। जब राइडर स्कूटर की तरफ बढ़ता है तो यह लाइट खुद जल जाती है। स्कूटर में बड़े बड़े बॉडी पैनल्स दिए गए हैं। स्कूटर में इंटिग्रेटेड टर्न इंडिकेटर जैसे मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं। कॉन्सेप्ट में J Juan डिस्क ब्रेक्स का इस्तेमाल दोनों छोर पर किया गया है।

2018 में थी भारत वापसी की प्लानिंग

2018 में आई थी लंबरेटा अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ भारत में वापसी कर सकता है। इतना ही नहीं लंबरेटा की इंटरनेशनल पेरेंट कंपनी Innocenti के मुंबई में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट शुरू करने की भी खबरें आ रही थी। कंपनी भारत में ऑरिजनल लंबरेटा प्रॉडक्ट लाने की तैयारी कर रही थी। यहीं से आस पास के देशों में प्रॉडक्ट सप्लाई करने की योजना थी।

EICMA 2019 में कंपनी ने बताया कि इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और मोटरसाइकल पर फोकस कर रही है। इसके अलावा कंपनी हाइड्रोजन को फ्यूल की तरह इस्तेमाल करने वाली टेक्नॉलजी में भी निवेश कर रही है।