टोयोटा ला रही नई एसयूवी, ह्यूंदै क्रेटा, किआ सेल्टॉस को देगी टक्कर

Toyota New SUV
नई दिल्ली. लग्जरी कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी नई एसयूवी (Toyota New SUV) लाने की तैयारी में है. कार बाजार में निसान, रेनॉ, ह्यूंदै और किआ जैसे ब्रैंड्स भी अपनी एसयूवी उतारी है.

टोयटा कंपनी ने अपनी नई एसयीवी (Toyota New SUV) का टीजर जारी किया है. एसयूवी के टीजर में ‘हाईब्रिड’ बैज भी नजर आ रहा है. इससे पहले कंपनी ने इस एसयूवी का स्केच टीजर भी जारी किया था. कंपनी यह एसयूवी जेनेवा मोटर शो 2020 में पेश करेगी.

इंटरनेशल मार्केट में यह एसयूवी सी-एचआर से निचली कैटिगरी में शामिल होगी. मौजूदा समय में कंपनी की यह छोटी एसयूवी बी-एसयू नाम से जानी जा रही है. इसके प्रोडक्शन वर्जन को अभी कोई नाम नहीं दिया गया है. टीजर से यह साफ होता है कि कंपनी की यह नई एसयूवी हाईब्रिड पावरट्रेन और ऑल वील ड्राइव के साथ आएगी. यह एसयूवी टोयोटा यैरिस पर आधारित होगी. टोयोटा की यह नई एसयूवी पहले यूरोपियन मार्केट में दस्तक देगी. इसके बाद इसे एशिया के बाजारों में उतारा जाएगा.

टोयोटा भारत नई फॉर्च्यूनर लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी इसे नए बीएस6 इंजन के साथ लॉन्च करेगी. टोयोटा की इस एसयूवी को भारत में काफी पसंद किया जाता है. टोयोटा और मारुति सुजुकी के बीच ग्लोबल पार्टनरशिप के तहत टोयोटा ने बलेनो का रिब्रैंडेड वर्जन भारत में लॉन्च किया था. अब कंपनी मारुति की दो और कारों को टोयोटा की ब्रैंडिंग के साथ लाने की तैयारी कर रही है.

अब कंपनी मारुति सुजुकि विटारा ब्रेजा और अर्टिगा एमपीवी का रिब्रैंडेड वर्जन लॉन्च करेगी. टोयोटा नई विटारा ब्रेजा अगस्त-सितंबर तक बाजार में उतार सकती है. टोयोटा ग्लैंजा देखने में बलेनो जैसी ही है. इसके फ्रंट में 2-स्लॉट 3डी सराउंड क्रोम ग्रिल दी गई है. इसके बंपर बोल्ड और एग्रेसिव है. कार में डायमंड कट अलॉय वील्ज हैं, जिस पर टोयोटा का बैज है. इसमें डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और टेल लाइट गाइड के साथ एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स दिए गए हैं.