2020 में लॉन्च होंगी दमदार परफॉर्मेंस वाली ये धांसू कारें, कीमत होगी ₹10 लाख से कम

Upcoming Cars Under 10 Lakhs
New Delhi: अगर आप दमदार परफॉर्मेंस वाली अफोर्डेबल कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना आपके लिए फायदेमंद (Upcoming Cars Under 10 Lakhs) हो सकता है। 2020 में भारत में कई बड़े कार निर्माता ब्रैंड्स भारत में अपनी अफोर्डेबल कार लॉन्च करेंगे।

फायट (Fiat) की Abarth Punto और Maruti Suzuki Baleno RS आने वाले महीनों में भारतीय बाजार में दस्तक देंगी। इसक अलावा Hyundai, Tata, Kia और Volkswagen जैसे ब्रैंड्स भी इस सेगमेंट में कार लॉन्च करेंगे। आइए जानते हैं उन कारों के बारे में जो 2020 में 10 लाख रुपये से कम कीमत (Upcoming Cars Under 10 Lakhs) में भारतीय बाजार में लॉन्च होंगी।

ह्यूंदै ग्रैंड i10 Nios 1.0 टर्बो पेट्रोल

2020 में कंपनी Hyundai Grand i10 Nios को ज्यादा स्पोर्टी लुक के साथ लॉन्च करेगी। इस कार में वेन्यू का 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इस कार की कीमत 8 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

ह्यूंदै औरा 1.0 टर्बो पेट्रोल

इस कार में वेन्यू का 1.0 लीटर, थ्री सिलिंडर, टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। हालांकि इस कार की कीमत के बारे में कोई ऑफिशल जानकारी सामने नहीं आई है पर इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से कम होगी।

ह्यूंदै i20 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन

नेक्स्ट जनरेशन i20 में 1.0 लीटर थ्री सिलिंडर इंजन नेक्स्ट जनरेशन i20 में इस्तेमाल किया जाएगा। नई i20 में ग्राहकों को मैनुअल और ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शंस भी मिलेंगे।

टाटा अल्ट्रॉज JTP

यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आएगी। यह दोनों वर्जन मैनुअल हैं। इस कार का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वर्जन मैनुअल के कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा।

किआ कॉम्पैक्ट SUV

Kia अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV ऑटो एक्सपो 2020 में पर्दा उठाएगी। यह कार कई इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगी। कंपनी की सेल्टॉस SUV को भारत में काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला है।