PUBG Mobile India | Battleground Mobile India कैसे डाउनलोड करें?

 

दरअसल, पिछले साल भारत-चीन विवाद के बीच केंद्र सरकार ने कई चाइनीज एप बैन कर दिए थे। PUBG Mobile India भी सरकार द्वारा बैन किए गए एप्स में से एक था। एक साल के लंबे इंतजार के बाद Krafton के सहयोग से पबजी मोबाइल इंडिया की Battleground Mobile India के नाम से वापस आ गया है। इस गेम के प्रति लोगों की दीवानगी अभी भी ज्यों कि त्यों बरकरार है।

PUBG Mobile का पूरा नाम Player Unknown’s Battlegrounds हैं जिसे साउथ कोरियन कंपनी Bluehole ने बनाया हैं। यह एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम हैं, जिसमे दूसरे गेमर्स के साथ आप टीम बनाकर गेम खेल सकते हैं। यह गेम पूरी तरह एक्शन से भरपूर है। वैसे तो PUBG Mobile गेम साउथ कोरियन कम्पनी Bluehole ने बनाया है। लेकिन, इसके 10 प्रतिशत शेयर चीनी कम्पनी Tencent ने खरीद रखे हैं। इसी की वजह से पिछले साल पब्जी मोबाइल भारत मे बैन कर दिया गया था।

PUBG Mobile India जिसे की पिछले वर्ष बैन कर दिया गया था वो अब वापस आ चुका है एक नए रूप में जिसका नाम है Battleground Mobile India। इस गेम को डाउनलोड करने के लिए आप सीधे प्ले स्टोर पर जाएं और वहां सर्च बॉक्स में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया सर्च करें। सर्च कम्पलीट होते ही आपको गेम दिख जाएगा, उसे जाकर डाउनलोड कर लें।

अगर आप पब्जी मोबाइल खेलने के शौकीन हो, तो आप इसे आसानी से डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आप इसे Battlegrounds Mobile India की आधिकारिक वेबसाइट https://www.battlegroundsmobileindia.com/ पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

पबजी मोबाइल और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को अगर कम्पेयर करें तो Battlegrounds Mobile India पूरी तरह से भारतीय गेमर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हालांकि, गेम के मैप से लेकर गन्स सेम हैं, लेकिन इसमें कुछ छोटे- मोटे बदलाव किए गए हैं। हां एक बात और भारत में पबजी मोबाइल की जगह अब बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम ही डाउनलोड किया जा सकेगा।

From Around the web