नहीं रहीं अजय देवगन की ‘रेड’ और फेवीक्विक की ‘स्वैग वाली दादी’ पुष्पा जोशी

Pushpa Joshi
New Delhi: अजय देवगन की फिल्म ‘रेड’ (Ajay Devgn Film Raid Actress) में अपने चार्म से लोगों का दिल जीत चुकीं अभिनेत्री पुष्पा जोश (Pushpa Joshi Passes Away) का मंगलवार को गंभीर हालत में निधन हो गया।

उनकी मृत्यु (Pushpa Joshi Passes Away) की खबर सुनकर कई बॉलीवुड स्टार्स ने सोशल मीडिया के जरिए दुख जाहिर दिया है। अजय देवगन खुद भी पुष्पा जोशी (Pushpa Joshi) के फैन हो गए थे। रेड की रिलीज के वक्त उन्होंने पुष्पा के साथ तस्वीरें भी शेयर की थीं। अगर आपको याद नहीं आ रहा तो बता दें कि वो ‘रेड’ में सौरभ शुक्ला की मां के किरदार में नजर आई थीं।

दरअसल, पुष्पा (Pushpa Joshi) 85 की थीं और पिछले हफ्ते अपने घर में फिसल कर गिर गई थीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि उन्हें सीरियस फ्रैक्चर हुआ था। पुष्पा को ‘स्वैग वाली दादी’ के नाम से भी पहचाना जाता है। ये नाम उन्हें एक एड फिल्म के बाद मिला है। जिसमें वो स्वैग वाली दादी के रूप में दिख रही थीं। पुष्पा के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा हुआ है। फिल्म रेड के डायरेक्टर राज कुमार गुप्ता ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

राज कुमार गुप्ता ने पुष्पा जोशी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ‘पुष्पा जोशी जी के निधन की खबर से बेहद दुखी हूं। मेरे डायरेक्शन करियर में रेड में आपको एक्टिंग करते देखना बहुत अहम था। आप सेट और उससे बाहर भी हंसमुख और जीवंत थीं। हम आपको बहुत मिस करेंगे।’

इसके अलावा कास्टिंग डायरेक्टर शिखा प्रदीप ने भी पुष्पा जोशी के निधन पर सोशल मीडिया के जरिए दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, ‘हिंदी सिनेमा में सबसे ज्यादा उम्र में डेब्यू करने वाली जिन्होंने 85 वर्ष की उम्र पर फिल्म ‘रेड’ से ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा मुझे उन्हें फेवीक्विक के विज्ञापन में कास्ट करने का मौका मिला जिससे वह फेवीक्विक दादी के तौर पर मशहूर हुईं। उनके अलग-अलग किरदारों को लोगों का भरपूर प्यार मिला। उन्होंने 26 नवंबर को आखिरी सांस ली। हमने पुष्पा जी के तौर पर एक चमकता सितारा खो दिया।’

अजय देवगन के साथ-साथ उनकी पत्नी काजोल को भी ‘रेड’ में पुष्पा जोशी बेहद पसंद आई थीं। इसके बाद फेवीक्विक के विज्ञापन में आने के बाद उनकी तस्वीरों पर काफी मीम्स भी बनने लगे थे। फिल्म के सेट पर भी पुष्पा जोशी अजय देवगन सहित फिल्म की पूरी यूनिट की फेवरिट थीं।