JNU स्टूडेंट्स के सपॉर्ट में आईं स्वरा भास्कर और पूजा भट्ट, कही ये बड़ी बात

JNU Students Protest
New Delhi: पिछले काफी दिनों से नई दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स (JNU Students Protest) अपनी बढ़ी हॉस्टल फी और चार्जेस को वापस लिए जाने के लिए विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

सोमवार को प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स (JNU Students Protest) ने संसद की ओर मार्च करने की कोशिश की जिसके बाद उनकी पुलिस से तीखी झड़प हो गई। आम लोगों के अलावा अब बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी जेएनयू के इस प्रोटेस्ट पर अपना रिऐक्शन दे रहे हैं।

बॉलिवुड में डेब्यू करने से पहले जेएनयू की स्टूडेंट रहीं ऐक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker JNU Students) ने इस विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘जेएनयू के स्टूडेंट्स भारत में गरीबी में पैदा हुए और होने वाले बच्चों के लिए प्रोटेस्ट कर रहे हैं। आखिर क्यों अच्छी उच्च शिक्षा केवल अमीरों को ही हासिल हो?’ बता दें कि स्वरा भास्कर की मां इरा भास्कर जेएनयू में प्रफेसर भी हैं।

स्वरा के अलावा इस विरोध प्रदर्शन पर ऐक्ट्रेस, प्रड्यूसर और डायरेक्टर पूजा भट्ट (Pooja Bhatt JNU Students) ने भी तीखा रिऐक्शन दिया है।

पूजा ने ट्विटर पर लिखा, ‘शिक्षा किसी का विशेषाधिकार नहीं है बल्कि साफ हवा में सांस लेने की तरह ही हर एक अधिकार है। यह देखना दुखद है कि पुलिस जेएनयू के स्टूडेंट्स के साथ कैसा क्रूर व्यवहार कर रही है। क्या वे लोग भूल गए हैं कि उनकी ड्यूटी सुरक्षा देने की है। हिंसा का सहारा क्यों? वो भी स्टूडेंट्स के साथ? दुखद है।’