मशहूर स्टंट डायरेक्टर और अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का निधन, शोक में बॉलीवुड

ajay devgan father स्टंट डायरेक्टर Veeru devgan passes away
नई दिल्ली। मशहूर स्टंट डायरेक्टर और स्टंट मास्टर वीरू देवगन का सोमवार को निधन हो गया। मुंबई के सांताक्रूज स्थित सूर्या अस्पताल में वीरू देवगन ने अपनी अंतिम सांस ली। डॉक्टरों के मुताबिक, अभिनेता अजय देवगन के पिता वीरू देवगन को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

यह भी पढ़ें : आमिर खान, नसीरुद्दीन शाह को एक्टिंग सिखाने वाले रोशन तनेजा का निधन, शोक में बॉलीवुड

80 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

  • करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन सीन्स का निर्देशन करने वाले वीरू देवगन बॉलीवुड के सबसे सफल स्टंट डॉयरेक्टरों में से एक थे। ‘दिलवाले’, ‘शहंशाह’, ‘विजय पथ’, ‘दिलजले’, ‘हिंदुस्तान की कसम’, ‘राम तेरी गंगा मैली’ और शहंशाह जैसी फिल्मों में स्टंट और फाइट सीन वीरू देवगन की बदौलत की बड़े पर्दे पर साकार हुए।
  • अमृतसर में जन्मे वीरू देवगन के 4 बच्चे हैं। उनके बेटे अजय देवगन और बहू काजोल बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री हैं। बतौर एक्टर भी वीरू देवगन सिंहासन, क्रांति, सौरभ जैसी तीन फिल्मों में छोटे किरदार निभा चुके हैं।

यह भी पढ़ें : पहली मुलाकात में ही गौरी को दिल दे बैठे थे शाहरुख खान, फिल्मी है किंग ऑफ बॉलीवुड की लव स्टोरी

बनना चाहते थे हीरो, लेकिन बनना पड़ा स्टंट मैन

  1. पंजाब से मुंबई आने के बाद वीरू देवगन मुंबई के कोलीवाडा में रहने लगे। वीरू देवगन हीरो बनना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने कई डॉयरेक्टरों और स्टूडियो के चक्कर लगाए। यहां तक कि जेब खर्च निकालने के लिए उन्होंने कारपेंटर और गाड़ियां साफ करने का काम भी किया। इतना सबकुछ करने के बाद भी वीरू देवगन को एक्टिंग में चांस नहीं मिल पाया।
  2. कहते हैं कि एक दिन वीरू जब इन सबसे ऊब गए तो उन्होंने कहा लगता है कि मेरी शक्ल हीरो जैसी नहीं है, लेकिन मेरा बेटा हीरो जरूर बनेगा। वीरू देवगन का यह सपना उनके बेटे अजय देवगन ने पूरा किया। एक्टर के रूप में जब वीरू देवगन को काम नहीं मिला तो उन्होंने बतौर स्टंटमैन अपना करियर शुरू किया। 1967 में फिल्म ‘अनीता’ से वीरू देवगन ने बतौर स्टंटमैन बॉलीवुड में कदम रखा था।
  3. स्टंट मैन के रूप में वीरू देवगन हिट हुए और इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्मों में स्टंट किए और आगे चलकर स्टंट सीन डायरेक्ट करने लगे।