ऐसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट को मिलेगा छपाक का क्रेडिट

Laxmi Agarwal Lawyer Aparna Bhat
New Delhi: दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ यूं तो शुरुआत से ही चर्चा में है। फर्स्ट लुक से लेकर अब रिलीज़ (Laxmi Agarwal Lawyer Aparna Bhatt) होने से ठीक पहले सोशल मीडिया पर इसे बॉयकॉट तक की खबरों की वजह से यह फिल्म लगातार सुर्खियों में है।

फिलहाल इस फिल्म के मेकर्स के खिलाफ मुद्दा कोर्ट (Laxmi Agarwal Lawyer Aparna Bhatt) तक पहुंचने की खबरें चर्चा में थीं। दरअसल ऐसिड अटैक सर्वाइवर महिला लक्ष्मी अग्रवाल की रियल वकील अपर्णा भट्ट फिल्ममेकर्स के खिलाफ याचिका दायर कर फिल्म पर स्टे की डिमांड कर डाली है। अब कोर्ट ने इस मामले पर अपना फैसला सुना दिया है।

दरअसल वकील अपर्णा लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी पर बनी इस फिल्म में खुद को क्रेडिट नहीं दिए जाने से खफा थीं। उन्होंने फिल्ममेकर्स के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर कर इस फिल्म पर स्टे की डिमांड की थी। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर करते हुए अपर्णा ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग की थी। उन्होंने अपनी याचिका में कहा था कि वह एसिड अटैक विक्टिम लक्ष्मी अग्रवाल की सालों तक वकील रह चुकी हैं, बावजूद इसके उन्हें फिल्म में कहीं भी क्रेडिट नहीं दिया गया। अब कोर्ट ने इस याचिका पर अपना फैसला सुनाते हुए फिल्ममेकर्स को फिल्म में याचिकाकर्ता अपर्णा भट्ट का नाम देने का निर्देश दिया है।

आपको बता दें कि महिला वकील ने अपने फेसबुक हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए अपनी आवाज उठाई थी और बताया था कि फिल्म में उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिए जाने के बारे में जानकर वह काफी बहुत परेशान हैं और फिल्म के निर्माताओं पर कानूनी कार्रवाई करेंगी। अपर्णा ने लिखा था, ‘छपाक देखने के बाद की घटनाओं से काफी परेशान हूं। मुझे अपनी पहचान को बचाने और अपनी ईमानदारी को बनाए रखने के लिए कानूनी कार्रवाई करने को मजबूर किया गया। एक समय मैंने पटियाला हाउस कोर्ट में लक्ष्मी का प्रतिनिधित्व किया था … कल कोई मेरा प्रतिनिधित्व करेगा … जीवन की अजीब विडंबना है।’ उन्होंने आगे दीपिका और फिल्म के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के बारे में लिखा था।

महिला वकील ने एक पोस्ट में आगे यह भी लिखा था, ‘मैं अपने सभी दोस्तों को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मेरे योगदान को सराहा और टीम छपाक द्वारा थैंक यू न कह पाने को चुनौती दी! मेरी शक्ति बॉलिवुड के इन ताकतवर निर्माताओं के बराबर नहीं है, लेकिन चुप रहने से अन्याय को और बढ़ावा मिलेगा। मैंने इस मामले को अगले स्तर पर ले जाने का फैसला किया है। परिणाम का सामना करने के लिए तैयार हूं।’

बता दें कि मेघना गुलजार निर्देशित फिल्म ‘छपाक’ इसी शुक्रवार 10 जनवरी को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है, जिसमें दीपिका लक्ष्मी अग्रवाल की भूमिका में नजर आएंगी। पिछले दिनों फिल्म ऐक्ट्रेस दीपिका के जेएनयू कैम्पस पहुंचने पर जहां सोशल मीडिया पर ‘छपाक’ के बॉयकॉट को लेकर आवाजें तेज हुईं। हालांकि, फिल्म के सपॉर्ट में भी आवज उतनी ही बुलंद रही।