‘बेस्ट मोटिवेशनल’ सांग के लिए सम्मानित हुए Mukesh Officials, हिट हुआ ‘उम्मीद है’ गाना

नई दिल्ली। राजस्थान के एक छोटे से गांव से निकले गीतकार मुकेश सुथार (Mukesh Officials) इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने लगे हैं। उनके गीत ‘उम्मीद है’ को पिछले साल उड़ान …
 
‘बेस्ट मोटिवेशनल’ सांग के लिए सम्मानित हुए Mukesh Officials, हिट हुआ ‘उम्मीद है’ गाना

नई दिल्ली। राजस्थान के एक छोटे से गांव से निकले गीतकार मुकेश सुथार (Mukesh Officials) इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने लगे हैं। उनके गीत ‘उम्मीद है’ को पिछले साल उड़ान गुजरात में बेस्ट मोटिवेशनल सांग का पुरस्कार मिला। हाल ही में मुकेश ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट ‘मुकेश ऑफिशल्स’ पर इसकी तस्वीरें शेयर की हैं।

कौन है मुकेश

मुकेश सुथार एक युवा भारतीय गीतकार हैं, जो उभरते हुए सितारों की मदद करने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए अपना एक एनजीओ चलाते हैं। इस एनजीओ के जरिए वह दूसरे कलाकारों की मदद करते है।

इंस्टाग्राम पर मुकेश ऑफिशल्स के नाम से पाप्युलर मुकेश ने पहली बार 2017 में अपना पहला गाना ‘क्यूं परदेशा’ रिलीज़ किया था। वो ऐसा पहला स्थानीय भाषा का गीत था जो मेसिक्सो लेबल से रिलीज़ हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने एक बेहद सफल गीत ‘उम्मीद है’ को जारी कर अपनी सफल यात्रा को जारी रखी।

कोरोना को लेकर दे रहे संदेश

मुकेश ने इरफान अल्वेस के साथ कोरोना संकट को लेकर पहले वर्ल्डवाइड म्यूजिक वीडियो के लिए पार्टनरशिप की है। स्टीवन एम. टेलर द्वारा निर्देशित ‘होल्ड ऑन’ ने 10 देशों के कलाकार शामिल होंगे। इस वीडियो में भारत की तरफ से मुकेश सुथार शामिल हुए।

निर्देशक स्टीवन ने इस म्यूजिक वीडियो के लिए भारत और मुकेश ऑफिशल्स के योगदान का धन्यवाद दिया। बता दें कि मुकेश ऑफिशल्स ने तकरीबन 1 साल बाद अपने इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड कर बताया कि ‘उम्मीद है’ गाने को 2018-19 की लिस्ट में टॉप 10 हिंदी मोटिवेशनल सांग में जगह मिली थी।

FROM AROUND THE WEB