महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, नागपुर में लगा 21 मार्च तक लगा संपूर्ण लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना (Covid update maharashtra) मामलों की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से देश में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए नागपुर (Lockdown in Nagpur) शहर में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है।
 
महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, नागपुर में लगा 21 मार्च तक लगा संपूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना (Covid update maharashtra) मामलों की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर से देश में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। राज्य में एक्टिव केसों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए महाराष्ट्र के नागपुर (Lockdown in Nagpur) शहर में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। अगले एक हफ्ते (15 से 21 मार्च तक) तक नागपुर में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सुविधाओं और इसके आवाजाही को ही अनुमति रहेगी। 

नागपुर (Lockdown in Nagpur) के पालक मंत्री नितिन राउत ने गुरुवार को लॉकडाउन की पुष्टी की है। बता दें कि इस वक्त महाराष्ट्र (Covid update maharashtra) में सबसे अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या करीब एक लाख हो गई है। दूसरी तरफ भारत में बुधवार को कोरोना के फिर से बढ़ते मामले में सबसे अधिक रिकॉर्ड 22 हजार से अधिक मामलों सामने आए हैं।

इन जिलों से आ रहे मामले

महाराष्ट्र के पुणे, नासिक, थाणे, मुंबई, नागपुर (Lockdown in Nagpur) जैसे शहरों से सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इसको देखते हुए नागपुर में लॉकडाउन लगा दिया गया है। बुधवार को आए आंकड़ों (Covid update maharashtra) के मुताबिक नागपुर में 1860 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि पुणे में सबसे अधिक 2507 मामले दर्ज हुए हैं। थाणे और मुंबई में क्रमश: 1131 और 1539 नए मामलों की पुष्टि हुई है। पुणे में इस वक्त 18,474 एक्टिव मरीज हैं जबकि नागपुर में 12,724, थाणे में 10,460, मुंबई में 9,973 और अमरावती में 5,259 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है।

FROM AROUND THE WEB