किशोर कुमार के बंगले को म्यूजियम में किया जाएगा तब्दील, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज अभिनेता और गायक किशोर कुमार (Kishore Kumar) के मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित बंगले को जल्द म्यूजियम में तब्दील किया जाएगा।
 
किशोर कुमार के बंगले को म्यूजियम में किया जाएगा तब्दील, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

मुंबई। बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज अभिनेता और गायक किशोर कुमार (Kishore Kumar) के मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित बंगले को जल्द म्यूजियम में तब्दील किया जाएगा। एमपी प्रशासन ने इसको लेकर अपनी ओर से तैयारी शुरू कर दी है। जिला कलेक्टर अनय द्विवेदी ने इस संबंध में पब्लिक ट्रस्ट गठित करने के निर्देश दिए हैं। इस पब्लिक ट्रस्ट में किशोर कुमार के परिवारवालों को भी शामिल किया जाएगा। 

हालांकि, दिवंगत एक्टर किशोर कुमार (Kishore Kumar) के भतीजे अर्जुन कुमार ने ट्रस्ट में शामिल होने की अपनी मंजूरी नहीं दी है। इस संबंध में उनसे दोबारा बात करने की कोशिश की जाएगी।

एसडीएम ने किया बंगले का निरीक्षण

इस म्यूजियम को लोगों की मदद से बनाया जाएगा। प्रशासन ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशानिर्देश भी दिए हैं। इससे पहले एसडीएम ममता खेड़े ने भी किशोर कुमार (Kishore Kumar) के बंगले का निरीक्षण किया था। सोमवार को जिला कलेक्टर ने किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान कलेक्टर ने म्यूजियम बनाने के लिए पब्लिक ट्रस्ट गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस ट्रस्ट में दिवंगत एक्टर के परिजनों को भी शामिल किया जाए। उन्होंने ये भी कहा कि उनके परिजन क्या चाहते हैं, इस संबंध में भी उनसे बात की जाए।

संस्कृति विभाग को भेजा जाएगा प्रस्ताव

जिला कलेक्टर द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि म्यूजियम बनाने का प्रस्ताव तैयार का संस्कृति विभाग को भेजा जाएगा। इस सम्बंध में किशोर सांस्कृतिक प्रेरणा मंच के सदस्य दिवंगत एक्टर किशोर कुमार (Kishore Kumar) के भतीजे अर्जुन कुमार से मिलेंगे और उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे। साथ ही साथ उन्हें ट्रस्ट में शामिल होने के लिए भी कहेंगे ताकि आगे चलकर म्यूजियम से मिलने वाला लाभ सीधे उनके परिजनों तक पहुंच सके।

FROM AROUND THE WEB