सोनू सूद ने बताई वजह, क्यों जरूरी है 25 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को भी वैक्सीन देना?

बॉलीवुड अभिनेता और प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद (Sonu sood appeal for vaccination) ने केंद्र सरकार से 25 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को भी वैक्सीन देने की अपील की है।
 
सोनू सूद ने बताई वजह, क्यों जरूरी है 25 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को भी वैक्सीन देना?

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस बार कोरोना की रफ्तार पहले से कहीं ज्यादा तेज है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश के कई बड़े शहरों में लॉ़कडाउन और नाइट कर्फ्यू की वापसी हो गई है। दूसरी तरफ देश में टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है। इस बीच बॉलीवुड अभिनेता और प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने सोनू सूद (Sonu sood appeal for vaccination) ने केंद्र सरकार से 25 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को भी वैक्सीन देने की अपील की है।

अभिनेता सोनू सूद (Sonu sood appeal for vaccination) ने एक ट्वीट में लिखा, मैं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से अपील करता हूं कि 25 साल और इससे ज्यादा उम्र के लोगों को भी वैक्सीन देने पर गौर किया जाए। कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, यहां तक कि बच्चे भी इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। इसलिए यह सही समय है, जब 25 साल और इससे ऊपर की उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण का ऐलान किया जाए। मेरी जानकारी में कोरोना वायरस के जितने मामले मिल रहे हैं, उनमें ज्यादातर युवा हैं।


सोनू सूद भी लगवा चुके हैं वैक्सीन

सोनू सूद (Sonu sood appeal for vaccination) ने 7 अप्रैल को ही कोरोना वायरस का टीका लगवाया था। टीका लेने के बाद सोनू सूद ने ट्वीट करते हुए कहा था, आज मैंने अपनी कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज ली और अब वक्त है कि पूरे देश को वैक्सीन दी जाए। कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान 'संजीवनी' शुरू किया है, जो लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करेगा और ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन ले सकेंगे। गौरतलब है कि देश में इस टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण चल रहा है, जिसमें 45 साल से ऊपर की उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है।

FROM AROUND THE WEB