जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के अंदर ड्रोन से 2 विस्फोट, दो जवान जख्मी

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Airforce Station) में दो मामूली तीव्रता के धमाकों से हड़कंप मच गया है। दरअसल, ये धमाके वायुसेना के एयरबेस पर ड्रोन के जरिए किए जाने का शक है।
 
जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के अंदर ड्रोन से 2 विस्फोट, दो जवान जख्मी

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के भविष्य को लेकर अभी केंद्र की बैठक को दो दिन का वक्त भी पूरा नहीं हुआ है। इस बीच बीती रात जम्मू एयरफोर्स स्टेशन (Jammu Airforce Station) में दो मामूली तीव्रता के धमाकों से हड़कंप मच गया है। दरअसल, ये धमाके वायुसेना के एयरबेस पर ड्रोन के जरिए किए जाने का शक है। धमाके कम तीव्रता के थे, इसलिए किसी को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा। अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक होने के चलते इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की संभावना जताई जा रही है।

दरअसल, शनिवार देर रात जम्मू स्थित भारतीय वायुसेना के एयरबेस (Jammu Airforce Station) पर ड्रोन के जरिए लो इंटेंसिटी वाले दो IED बम गिराए गए हैं। घटना के बाद से सुरक्षा एजेंसियों, वायुसेना और रक्षा मंत्रालय में हड़कंप मच गया है। इन धमाकों में एयरबेस के अंदर किसी भी उपकरण को नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन माना जा रहा है कि ये बम भारतीय वायुसेना के एयरक्राफ्ट को ही नुकसान पहुंचाने के लिए गिराए गए थे। 


आधी रात को दिया गया हमले को अंजाम

जांच एजेंसियों के मुताबिक, देर रात 1:27 बजे और 1:32 बजे इस हमले को अंजाम दिया गया है। इंडियन एयरफोर्स (Jammu Airforce Station) ने एक ट्वीट के जरिए बताया है, कम तीव्रता वाले विस्फोट की सूचना हमें मिल रही है। इस हमले में बिल्डिंग की छत को मामूली नुकसान हुआ है, जबकि दूसरा बम ओपन ग्राउंड में गिराया गया है।

रक्षा मंत्रालय ने मांगी पूरी जानकारी

इस हमले की जानकारी के बाद वेस्टर्न एयर कमांडर एयर मार्शल वीआर चौधरी हालात का जायजा लेने के लिए एयरबेस (Jammu Airforce Station) का दौरा करेंगे। भारतीय वायुसेना के अधिकारी इस घटना के बारे में उन्हें जानकारी देंगे। रक्षा मंत्रालय ने भी इस हमले को लेकर एयर मार्शल से जानकारी मांगी है। साथ ही वायुसेना का एक उच्च स्तरीय दल जांच के लिए जम्मू के लिए रवाना हो गया है।

NIA और NSG भी करेंगी हमले की जांच

इसके अलावा इस हमले की जांच के लिए NIA और NSG की टीम को भी जम्मू के लिए रवाना कर दिया गया है। आपको बता दें कि शुरुआती जांच में इस हमले को आतंकी हमला (Jammu Airforce Station) ही माना जा रहा है। साथ ही भारत में ड्रोन के जरिए पहली बार इस तरह के हमले को अंजाम दिया गया है। इस हमले की जानकारी के बाद अंबाला, पठानकोट और अवंतिपोरा एयरबेस में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

FROM AROUND THE WEB