हरियाणा के सैनिक स्कूल में 83 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

हरियाणा (Covid update Haryana) के करनाल सैनिक स्कूल में 83 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। इस स्कूल में यह दूसरी बार हुआ है।
 
हरियाणा के सैनिक स्कूल में 83 छात्र निकले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

करनाल। हरियाणा (Covid update Haryana) के करनाल सैनिक स्कूल में 83 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। इस स्कूल में यह दूसरी बार हुआ है। इससे पहले भी यहां 57 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिल थे। इस बीच प्रदेश में स्कूल-कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज में लगातार कोरोना संक्रमितों की पहचान का काम जारी है। हिसार स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में लैब अटेंडेंट और एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 

हरियाणा में कोरोना का हाल

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग (Covid update Haryana) के मुताबिक, राज्य में अब तक 2,74,273 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जिनमें से 3,069 लोगों ने कोरोना के चलते जान गंवाई। 2,807 का अभी भी इलाज चल रहा है। 2,68,397 लोग ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट 97.9% पहुंच गया है। वहीं, मृत्यु दर 1.1% है।

स्वास्थ्य विभाग (Covid update Haryana) के एक ​अधिकारी ने स्कूलों में कोरोना के मामले बढ़ने पर कहा कि कोविड गाइडलाइंस का ठीक से पालन नहीं हो रहा। इसलिए नए मरीज फिर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार मार्च महीने में ज्यादातर स्कूलों को खोल चुकी है। स्कूल संचालकों को अधिक बचाव के उपाय करने की जरूरत है।

FROM AROUND THE WEB