Ahmedabad Rath Yatra: धूमधाम से निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, अमित शाह ने की आरती

 
Ahmedabad Rath Yatra: धूमधाम से निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, अमित शाह ने की आरती

NewzBox Desk: Jagannath Rath Yatra 2021: गुजरात के अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ (Ahmedabad Rath Yatra) की भव्य रथयात्रा निकाली जा रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार की सुबह रथयात्रा (Ahmedabad Rath Yatra) निकलने से पहले जगन्नाथ मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ आरती की। यहां उन्होंने हाथी को अपने हाथों से फल भी खिलाया। सीएम विजय रुपाणी भी रथयात्रा में शामिल हुए।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रथयात्रा निकाली जा रही है। रथ यात्रा से पहले जगन्नाथ मंदिर (Ahmedabad Rath Yatra) को सजाया गया। कोविड के मद्देनजर श्रद्धालुओं की संख्या को सीमित ही रखा गया है। अमित शाह अपने गृह राज्य गुजरात के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान उन्हें कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना है। उन्होंने श्री जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती में हिस्सा लिया।

अधिकारियों ने बताया कि जनता के भाग न लेने के अलावा, 144वीं रथयात्रा का आयोजन सादे तरीके से कम समय में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार 12 घंटे के स्थान पर चार-पांच घंटे में यात्रा समाप्त हो जाएगी, हालांकि यह पहले की तरह 19 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस अवसर पर बधाई देते हुए कहा, ‘भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों, विशेष रूप से ओडिशा में सभी श्रद्धालुओं को मेरी हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूँ कि प्रभु जगन्नाथ के आशीर्वाद से सभी देशवासियों का जीवन सुख,समृद्धि और स्वास्थ्य से परिपूर्ण बना रहे।’

FROM AROUND THE WEB