ATS की कार्रवाई पर बोले अखिलेश यादव- 'मुझे यूपी पुलिस और BJP पर नहीं है भरोसा'

 
ATS की कार्रवाई पर बोले अखिलेश यादव- 'मुझे यूपी पुलिस और BJP पर नहीं है भरोसा'

NewzBox Desk: पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को कहा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार (Yogi Govt) और उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। 

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का यह बयान यूपी पुलिस (UP Police) और आतंकवाद निरोधी दस्ते द्वारा रविवार को अलकायदा से जुड़े 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के बाद आया है, जो स्वतंत्रता दिवस से पहले लखनऊ में सिलसिलेवार विस्फोट की योजना बना रहे थे।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भाजपा सरकार और यूपी पुलिस के खिलाफ अपने पार्टी प्रमुख के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में फिलहाल 'जंगल राज' है, अनुराग भदौरिया ने कहा कि यूपी पुलिस के जवान लोगों के लिए काम नहीं करते हैं, बल्कि वे भाजपा के लिए काम करते हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा, "हाल ही में हुए प्रमुख राज्य पंचायत चुनावों के दौरान यूपी पुलिस ने जिस तरह से व्यवहार किया, उससे स्पष्ट रूप से स्थापित हो गया है कि यह स्थानीय लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए काम नहीं कर रही है। इसके बजाय, यह उनके संघर्षों को बढ़ाने के लिए काम कर रही है।"

सपा प्रवक्ता ने पंचायत चुनाव के दौरान यूपी पुलिस कर्मियों के आचरण को बहुत खराब बताते हुए कहा कि पुलिस ने न केवल महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया, बल्कि उनकी पार्टी के सदस्यों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कई झूठी FIR भी दर्ज की थी। यूपी पुलिस का एकमात्र उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि राज्य में हर चुनाव में भाजपा की जीत हो।

अखिलेश यादव पर यूपी के पूर्व डीजी का पलटवार

राज्य पुलिस पर टिप्पणी करने के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए, यूपी के पूर्व डीजी विक्रम सिंह ने कहा कि एक पूर्व पुलिसकर्मी होने के नाते में कहना चाहता हूं कि उनका बयान सही नहीं है। राजनेताओं को पुलिस के बारे में ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

FROM AROUND THE WEB