अमित शाह ने दी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, कहा-अंजाम तक पहुंचेगी अशांति के खिलाफ लड़ाई

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों पर नक्सलियों के हमले में शहीद हुए जवानों को आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah in Chattisgarh) ने श्रद्धांजलि दी।
 

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले बीजापुर में शनिवार को सुरक्षाबलों पर नक्सलियों के हमले में शहीद हुए जवानों को आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah in Chattisgarh) ने श्रद्धांजलि दी। सोमवार को जगदलपुर पहुंचे अमित शाह ने कहा कि सरकार नक्सलियों द्वारा पैदा की गयी अशांति के खिलाफ मौजूदा लड़ाई को तार्किक अंजाम तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah in Chattisgarh) ने एक ट्वीट में कहा, छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का सामना करते वक्त शहीद हुए बहादुर सुरक्षार्किमयों को जगदलपुर में श्रद्धांजलि अर्पित की। देश आपके शौर्य और बलिदान को कभी भुला नहीं पाएगा। पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ा है। अशांति के विरुद्ध इस लड़ाई को हम तार्किक अंजाम तक ले जाने के लिए संकल्पित हैं।


 

एक अधिकारी ने बताया कि जगदलपुर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah in Chattisgarh) ने शनिवार की घटना को लेकर उपजे हालात की समीक्षा के लिए पुलिस समन्वय केंद्र में एक समीक्षा बैठक की। इसके बाद वह नक्सली हमले में घायल जवानों से अस्पताल में मुलाकात करने गए। बता दें कि नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में 30 जवान घायल हो गए थे और उन्हें राज्य के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर शहर पुलिस लाइन में सोमवार दोपहर अमित शाह (Amit shah in Chattisgarh) ने जवानों को श्रद्धांजलि दी। यहां पर 14 जवानों के पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेटकर ताबूत में रखे गए थे। शाह के अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अन्य विशिष्टजनों ने ताबूत पर पुष्प चक्र चढ़ाए। एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में शाह का बस्तर क्षेत्र का यह पहला दौरा है।

गौरतलब है कि नक्सली हमले में शहीद हुए 22 जवानों में कोबरा बटालियन के 7 कमांडो समेत 7 जवान और बस्तरिया बटालियन का एक जवान शामिल है। 8 अन्य जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) से और 6 स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के जवान थे। अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ का एक इंस्पेक्टर अब भी लापता है।

FROM AROUND THE WEB