कोर्ट के आदेश के बाद अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, दिलीप पाटिल होंगे महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री

महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil deshmukh resign) के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की वसूली को लेकर मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर परमबीर सिंह की चिट्ठी के बाद सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है।
 
कोर्ट के आदेश के बाद अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा, दिलीप पाटिल होंगे महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री

मुंबई। महाराष्‍ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil deshmukh resign) के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की वसूली को लेकर मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्‍नर परमबीर सिंह की चिट्ठी के बाद सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दे दिया है। दिनभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बीच दोपहर बाद अनिल देशमुख (Anil deshmukh resign) ने अपने पद से इस्तीफा भी दे दिया है। उनकी जगह एनसीपी के दिलीप पाटिल को राज्य का नया गृहमंत्री बनाया गया है।


कोर्ट ने सीबीआई जांच का दिया आदेश

सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस ने अपने फैसले में सीबीआई जांच का आदेश देते हुए 15 दिन में जांच कर सही फैसला लेने को कहा है। बता दें कि याचिकाकर्ता जयश्री पाटिल ने अपनी याचिका में कहा था कि अनिल देखमुख (Anil deshmukh resign) अगर प्रदेश के गृह मंत्री हैं, तो वह इस जांच को सही से नहीं होने देंगे, ऐसे में हाई कोर्ट को चाहिए कि वह इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे। हालांकि इससे पहले महाराष्‍ट्र सरकार ने इस मामले की जांच एक रिटायर जज से कराने के आदेश पहले ही दे दिए हैं।

देशमुख ने दिया इस्तीफा

बॉम्बे हाईकोर्ट से सीबीआई जांच के आदेश जारी होने के बाद अनिल देशमुख (Anil deshmukh resign) ने अपना इस्तीफा दे दिया। अनिल देशमुख की जगह एनसीपी नेता दिलीप पाटिल को महाराष्ट्र का नया गृहमंत्री बनाया जा रहा है। महाराष्ट्र विधानसभा के 6 बार सदस्य रह चुके दिलीप वलसे पाटिल इस समय ठाकरे कैबिनेट में आबकारी एवं श्रम विभाग के मंत्री का पद संभाल रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि पाटिल को यह जिम्मेदारी मिलना लगभग तय है, बस इसका एलान किया जाना बाकी है।

गौरतलब है कि एंटीलिया केस में मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद परमबीर सिंह को ट्रांसफर कर दिया गया था।  इस मामले में पूर्व कमिश्नर ने मुख्यमंत्री ठाकरे को पत्र लिखा था। इसमें दावा किया था कि अनिल देशमुख (Anil deshmukh resign) ने सचिन वाजे को 100 करोड़ रुपए वसूली का टारगेट दिया था।

FROM AROUND THE WEB