शिवराज का ऐलान, 30 हजार शहीदों के नाम पर बनेगा स्मारक, कहा-हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने राज्य में आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) का शुक्रवार को शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में 30 हजार शहीदों के नाम पर स्मारक (War Memorial in Madhya Pradesh) बनाने का ऐलान किया। 
 

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने राज्य में आजादी के अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) का शुक्रवार को शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश में 30 हजार शहीदों के नाम पर स्मारक (War Memorial in Madhya Pradesh) बनाने का ऐलान किया। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)  ने कहा कि अभी तक हमें गलत इतिहास पढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि अभी तक हमें यही पढ़ाया गया कि सिर्फ कुछ लोगों ने आजादी दिलाने में मदद की, लेकिन बहुत से महान नेताओं को किताबों में जगह नहीं मिली। 

वॉर मेमोरियल के साथ ये भी किया ऐलान

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने मध्य प्रदेश में 30 हजार से ज्यादा शहीदों के लिए वॉर मेमोरियल (War Memorial in Madhya Pradesh) बनाने की घोषणा की। इस दौरान शिवराज ने कहा कि मैंने सेल्युलर जेल की वह कोठरी देखी है जहां हमारे स्वतंत्र वीर सावरकर जैसे क्रांतिकारी रखे गए थे। मैं आज तय करता हूं कि साल में एक बार कुछ चिन्हित बच्चों की अंडमान निकोबार के शहीदों के तीर्थस्थल की यात्रा भी करवाई जाएगी।

बता दें कि केंद्र सरकार ने 12 मार्च 2021 से 15 अगस्त 2022 तक देश के 75 स्थानों पर 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाने की घोषणा की है। दांडी मार्च भी इसी महोत्सव का एक हिस्सा है। कार्यक्रम के आगाज के लिए 12 मार्च का दिन इसलिए चुना गया है, क्योंकि इसी दिन महात्मा गांधी ने दांडी यात्रा की शुरुआत की थी।

FROM AROUND THE WEB