एंटीलिया कार केस : तिहाड़ से जुड़े हो सकते हैं साजिश के तार, आतंकियों की सेल से मिला मोबाइल

मुंबई में मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया (Mukesh Ambani Antilia) के पास पिछले दिनों मिली विस्फोटकों से लदी कार के तार तिहाड़ जेल से जुड़े हैं। दरअसल, तिहाड़ जेल में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) से सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने आतंकियों की सेल से एक मोबाइल फोन जब्त किया है।
 
एंटीलिया कार केस : तिहाड़ से जुड़े हो सकते हैं साजिश के तार, आतंकियों की सेल से मिला मोबाइल

नई दिल्ली। मुंबई में मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया (Mukesh Ambani Antilia) के पास पिछले दिनों मिली विस्फोटकों से लदी कार के तार तिहाड़ जेल से जुड़े हैं। दरअसल, तिहाड़ जेल में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) से सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने आतंकियों की सेल से एक मोबाइल फोन जब्त किया है। स्पेशल सेल को शक है कि इस फोन का इस्तेमाल टेलीग्राम चैनलों को चलाने के लिए किया गया था। इन्हीं चैनलों को माध्यम से आतंकी वारदातों और धमकी के लिए जिम्मेदारी का दावा किया जाता है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell)ने कहा कि मोबाइल फोन और जब्त किए गए सामान का ब्योरा तिहाड़ जेल अधिकारियों से मिलने के बाद आगे की जांच और फॉरेंसिक एनालिसिस किया जाएगा।


जांच के लिए पहुंची थी स्पेशल सेल

दरअसल, उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया (Mukesh Ambani Antilia) के बाहर एक एसयूवी गाड़ी में विस्फोटक और एक धमकी भरा पत्र मिलने के तार दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़ने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) की एक टीम इस मामले की जांच के लिए गुरुवार को तिहाड़ जेल पहुंची थी। स्पेशल सेल के अधिकारियों ने तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल से मुलाकात कर इस मामले में कुछ जानकारी हासिल की थी।  

बता दें कि पिछले महीने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया (Mukesh Ambani Antilia) के बाहर एक स्कॉर्पियो कार में जिलेटिन की छड़ें और एक आतंकी संगठन का धमकी भरा पत्र मुंबई पुलिस को मिला था। आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। छानबीन के दौरान पता चला कि इस मामले का संबंध एशिया की सबसे बड़ी तिहाड़ जेल से जुड़ा है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) भी अपने स्तर पर जांच कर रही है। गुरुवार को स्पेशल सेल की एक टीम तिहाड़ पहुंची थी।

FROM AROUND THE WEB