असम चुनाव Live: सीएम सोनोवाल ने किया 100 सीटें जीतने का दावा, 12 बजे तक 26.37% पड़े वोट

असम विधानसभा चुनाव (Assam Election Live) के पहले चरण के लिए शनिवार को मतदान जारी है। इन चुनावों में कई बड़े नेताओं की किस्मत दांव पर लगी है।
 
असम चुनाव Live: सीएम सोनोवाल ने किया 100 सीटें जीतने का दावा, 12 बजे तक 26.37% पड़े वोट

नई दिल्ली। असम विधानसभा चुनाव (Assam Election Live) के पहले चरण के लिए शनिवार को मतदान जारी है। इन चुनावों में कई बड़े नेताओं की किस्मत दांव पर लगी है। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा की 47 सीटों पर पहले चरण में मतदान हो रहा है। चुनाव आयोग के मुताबिक, दोपहर 12 बजे तक 26.37 फीसदी वोटिंग हुई। इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की। 

बता दें कि असम के 12 जिलों की 47 सीटों पर वोट  (Assam Election Live) डाले जा रहे हैं। इन जिलों में तिनसुखिया, डिब्रूगढ़, धीमाजी, चराईदेव, शिवसागर, माजुली, लखीमपुर, जोरहाट, गोलाघाट, विश्वनाथ, सोनितपुर, नागांव शामिल हैं।

वहीं अपने मत  (Assam Election Live) का प्रयोग करने के बीच मीडिया से बातचीत में असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल (Sarvanand Sonowal) ने कहा कि कांग्रेस और दूसरे दलों को केवल मीडिया में देखा जाता है। लेकिन बीजेपी और उसके सहयोगी दल जमीन पर हैं। असम के लोग अब जानते हैं कि सीएए-एनआरसी उन्हें प्रभावित नहीं करेगा। मेरा उद्देश्य राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बनाना है।


 

FROM AROUND THE WEB