बंगाल-असम में पड़े रिकॉर्ड तोड़ वोट, वायरल हुआ सीएम ममता बनर्जी का ऑडियो

कोरोना काल के बीच पश्चिम बंगाल और असम (Bengal Assam Elections) में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। दोनों ही राज्यों में बंपर वोटिंग देखने को मिली।
 
बंगाल-असम में पड़े रिकॉर्ड तोड़ वोट, वायरल हुआ सीएम ममता बनर्जी का ऑडियो

नई दिल्ली। कोरोना काल के बीच पश्चिम बंगाल और असम (Bengal Assam Elections) में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। दोनों ही राज्यों में बंपर वोटिंग देखने को मिली। पश्चिम बंगाल में पहले चरण के चुनाव के दौरान हिंसा की छिटपुट घटनाएं भी सामने आई। चुनाव आयोग द्वारा आंकड़ों के मुताबिक, शाम पांच बजे तक बंगाल में 77.99 और असम में 71.62 प्रतिशत वोट पड़े। 


पश्चिम बंगाल  (Bengal Assam Elections) में पहले चरण के मतदान में जहां 30 सीटों पर वोट डाले गए, वहीं असम में 47 सीटों के लिए वोटिंग हुई। पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान बीजेपी ने आरोप लगाया है कि उनके नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई के वाहन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया है। हालांकि सुवेंदु गाड़ी पर नहीं थे इसलिए उन्हें कुछ नहीं हुआ लेकिन उनके ड्राइवर को मामूली चोटें आईं हैं। 

इसके अलावा शनिवार को ममता बनर्जी का एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है, जिसमें बीजेपी के एक स्थानीय नेता ने नंदीग्राम में चुनाव जीतने के लिए ममता बनर्जी द्वारा मदद मांगने की बात कही है। बीजेपी नेता ने अपने दावे की पुष्टि के लिए एक ऑडियो क्लिप जारी किया है, जो ममता और उनके बीच हुई बातचीत की कॉल रिकॉर्डिंग बताई जा रही है। बीजेपी इस ऑडियो क्लिप को लेकर चुनाव आयोग जाने की तैयारी में है।

दूसरी तरफ असम  (Bengal Assam Elections) में पहले चरण में कुल 295 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है। पहले चरण के लिए कुल 269 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे, जिनमें 10 उम्मीदवारों के कागजात रद्द हो गए जबकि 16 ने नामांकन वापस ले लिया था। इन 269 उम्मीदवार में से 13 महिला उम्मीदवार भी हैं।

FROM AROUND THE WEB