पश्चिम बंगाल चुनाव Live: छिटपुट हिंसा के बीच वोटिंग जारी, सुवेंदु के भाई की गाड़ी पर हमला

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election Live) के लिए शनिवार को पहले चरण की वोटिंग जारी है। छिटपुट हिंसा की घटनाओं के बीच बंगाल में मतदाता बढ़-चढ़कर बूथों पर पहुंच रहे हैं।
 
पश्चिम बंगाल चुनाव Live: छिटपुट हिंसा के बीच वोटिंग जारी, सुवेंदु के भाई की गाड़ी पर हमला

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election Live) के लिए शनिवार को पहले चरण की वोटिंग जारी है। छिटपुट हिंसा की घटनाओं के बीच बंगाल में मतदाता बढ़-चढ़कर बूथों पर पहुंच रहे हैं। इस बीच नंदीग्राम से बीजेपी प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी के भाई के कार पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमले की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि सुवेंदु गाड़ी पर नहीं थे, इसलिए उन्हें कुछ नहीं हुआ लेकिन उनके ड्राइवर को मामूली चोटें आईं हैं। 

कुछ बूथों पर छिटपुट हिंसा की घटनाओं के बीच वोटिंग (West Bengal Election Live) जारी है। दोपहर 11 बजे तक 36 प्रतिशत वोटिंग की जानकारी है। बता दें कि आज पहले चरण के तहत पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच 30 सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें से ज्यादातर सीटें कभी नक्सल प्रभावित इलाका रहे जंगल महल में हैं। 


इससे पहले आज सुबह मतदान (West Bengal Election Live) शुरू होने से पहले ही कई मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई। लोग गर्मी और बाद में हिंसा की किसी आशंका से बचने के लिए सुबह-सुबह मतदान के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राज्य के लोगों से मतदान के लिए बड़ी संख्या में आकर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की।

सुबह नौ बजे तक कुछ बूथों पर ईवीएम के काम ना करने की भी जानकारी मिली, जिसके बाद चुनाव आयोग की टीमों ने इन ईवीएम मशीनों को दोबारा चालू कराया। बंगाल में चुनाव शांति से हो इसे सुनिश्चित करने के लिए बूथों पर केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। वहीं राज्य पुलिस को मतदान केंद्रों के बाहर ड्यूटी पर लगाया गया है।

कोरोना संकट को देखते हुए चुनाव आयोग ने खास तैयारी की है। मतदान केंद्रों (West Bengal Election Live) पर आने वाले मतदाताओं को बिना मास्क के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। इसके साथ ही उनका तापमान मापने के साथ हाथ में प्लास्टिक ग्लव्स दिए जा रहे हैं और साथ ही दो गज की दूरी बनाई जा रही है। चुनाव आयोग के अधिकारियों का कहना है कि वोटिंग शाम छह बजे तक चलेगी। बंगाल में निर्वाचन आयोग ने 7,061 परिसरों में बनाए 10,288 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की करीब 730 टुकड़ियों को तैनात किया है।

FROM AROUND THE WEB