पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP नेता दिलीप गांधी का से निधन, कोरोना से हुए थे संक्रमित

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता दिलीप गांधी (Dilip Gandhi BJP) का बुधवार को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे।
 
पूर्व केंद्रीय मंत्री और BJP नेता दिलीप गांधी का से निधन, कोरोना से हुए थे संक्रमित

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता दिलीप गांधी (Dilip Gandhi BJP) का बुधवार को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। हाल ही में दिलीप गांधी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बीजेपी के टिकट पर गांधी अहमदनगर से लोकसभा सांसद रह चुके हैं। वह पूर्व में जहाजरानी मंत्री भी रह चुके हैं।

एक नगरसेवक के रूप में अहमदनगर नगर निगम में अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले दिलीप गांधी (Dilip Gandhi BJP) बाद में नगर परिषद में बीजेपी के नेता बने। 1985 में, वह अहमदनगर नगर निगम के उपाध्यक्ष बने। बीजेपी के अहमदनगर जिला संगठन में, उन्होंने महासचिव, संयुक्त सचिव और अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद संभाले हैं।

रह चुके हैं केंद्रीय मंत्री

दिलीप गांधी (Dilip Gandhi BJP) 1999 में अहमदनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे। वह 29 जनवरी 2003 से 15 मार्च 2004 तक केंद्रीय जहाजरानी मंत्री भी रहे। 2004 में, एनसीपी के उम्मीदवार तुकाराम गदाख ने उन्हें हरा दिया था। 2009 में, दिलीप गांधी को अहमदनगर से फिर से चुना गया। उन्हें 2014 के लोकसभा चुनावों में दो लाख से अधिक वोटों के अंतर के साथ जीच हासिल की थी

2019 में बीजेपी ने दिलीप गांधी (Dilip Gandhi BJP) का टिकट काट दिया और राधाकृष्ण विकास पाटिल के पुत्र सुजय विखे पाटिल को मैदान में उतारा था। ऐसी चर्चा थी कि दिलीप गांधी इस बात से काफी परेशान थे। खबर ये भी थी कि राधाकृष्ण विखे पाटिल ने गांधी से मुलाकात की थी और एक बैठक की थी। आखिर में, सुजय विखे ने भाजपा की सीट बरकरार रखी थी।

FROM AROUND THE WEB