पीएम की सुरक्षा में सेंध : सुप्रीम कोर्ट ने बनाई जांच के लिए 4 सदस्यों की टीम, इंदु मल्होत्रा करेंगी अगुवाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Breach) कैसे हुई इसकी जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी के गठन का ऐलान कर दिया है। पंजाब में हुई सुरक्षा में चूक की जांच चार सदस्यों की कमेटी करेगी। इसकी अगुवाई रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा (Indu Malhotra) करेंगी।
 
पीएम की सुरक्षा में सेंध : सुप्रीम कोर्ट ने बनाई जांच के लिए 4 सदस्यों की टीम, इंदु मल्होत्रा करेंगी अगुवाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Breach) कैसे हुई इसकी जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी के गठन का ऐलान कर दिया है। पंजाब में हुई सुरक्षा में चूक की जांच चार सदस्यों की कमेटी करेगी। इसकी अगुवाई रिटायर्ड जस्टिस इंदु मल्होत्रा (Indu Malhotra) करेंगी। इसके साथ सुप्रीम कोर्ट ने सभी मौजूदा जांच कमेटियों पर रोक भी लगा दी है।

बता दें कि पंजाब सरकार और गृह मंत्रालय दोनों ने मामले की जांच (PM Modi Security Breach) के लिए अपनी-अपनी कमेटी बनाई थी, दोनों ने ही एक दूसरे की जांच पर भरोसा नहीं होने की बात कही थी।

जांच कमेटी में शामिल हैं ये सदस्य

इस कमेटी में जस्टिस (रिटायर्ड) इंदु मल्होत्रा  (Indu Malhotra), डीजी (या नॉमिनी) NIA, डीजी चंडीगढ़ और पंजाब के ADGP (सुरक्षा) शामिल होंगे। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल जल्द से जल्द मामले से जुड़े सभी रिकॉर्ड कमेटी की चेयरपर्सन इंदु मल्होत्रा को सौंप दिए जाएं। कमेटी से कहा गया है कि जल्द से जल्द इस केस की रिपोर्ट (PM Modi Security Breach) तैयार की जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने अभी अपने आदेश में समय सीमा तय नहीं की है। कोर्ट ने कहा है कि समिति  (Indu Malhotra) जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देगी। कमेटी ये अध्ययन करेगी कि सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Breach) का मूल कारण क्या था? सुरक्षा को और अभेद्य बनाने के लिए और कौन कौन से उपाय किए जा सकते हैं।

FROM AROUND THE WEB