18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना टीका लगाने का सुझाव केंद्र ने किया खारिज

देश में कोरोना की दूसरी लहर एक बार फिर तांडव मचा रही है। इस बीच डॉक्टर्स से लेकर एक्सपर्ट केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination in India) को 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए शुरू करने की अपील कर रहे हैं।
 
18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना टीका लगाने का सुझाव केंद्र ने किया खारिज

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर एक बार फिर तांडव मचा रही है। इस बीच डॉक्टर्स से लेकर एक्सपर्ट केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination in India) को 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए शुरू करने की अपील कर रहे हैं। हालांकि, केंद्र सरकार ने इस सुझाव को सिरे से खारिज कर दिया है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि देश में सभी लोगों को फिलहाल वैक्सीन लगाने का कोई प्लान नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ सरकार ने 45 साल या उससे ज्यादा उम्र के सभी केंद्रीय कर्मचारियों को टीका (Covid Vaccination in India) लगवाने की सलाह दी है। केंद्र की ओर से मंगलवार को जारी एक आदेश में कर्मचारियों से कहा गया है कि वे सभी लोग टीकाकरण होने के बाद भी एंटी-कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते रहें।

बता दें कि देशभर में 1 अप्रैल से 45 साल या उससे अधिक उम्र लोगों के वैक्सीनेशन (Covid Vaccination in India)की प्रक्रिया भी शुरु कर दी गई है। इस बीच रोजोना भारी संख्या में लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है, जिससे देश में आई कोरोना की दूसरी लहर को जल्दी से जल्दी नियंत्रित किया जा सके।

कई राज्यों ने की थी केंद्र से अपील

कई राज्य जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और स्थिति काबू से बाहर होती जा रही है, ऐसे राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि बढ़ते मामलों को देखते हुए 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी वैक्सीन (Covid Vaccination in India) लगाने की अनुमति दी जाए, जिससे बढ़ते कोरोना मामलों को जल्दी से जल्दी नियंत्रित किया जा सके। ऐसी मांग करने वालों में महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हैं।

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर 25 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का वैक्सीनेशन (Covid Vaccination in India) करने की इजाजत मांगी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना टीकाकरण के लिए उम्र सीमा को हटा दिया जाए। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। इसे रोकने के लिए हर किसी का टीकाकरण होना चाहिए। मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि केन्द्र सरकार उम्र सीमा को हटाकर सभी के टीकाकरण की अनुमति दे।

FROM AROUND THE WEB