CM केजरीवाल का दावा, तीसरी लहर में दिल्ली को नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत 

राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर अब कंट्रोल (Corona in Delhi) में नजर आ रही है। इस बीच दिल्ली सरकार संभावित तीसरी लहर से लड़ने की तैयारियों में जुटी है।
 
CM केजरीवाल का दावा, तीसरी लहर में दिल्ली को नहीं होगी ऑक्सीजन की किल्लत 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर अब कंट्रोल (Corona in Delhi) में नजर आ रही है। इस बीच दिल्ली सरकार संभावित तीसरी लहर से लड़ने की तैयारियों में जुटी है। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिरासपुर के पास 57 टन ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक के निर्माण का निरीक्षण किया।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि तीसरी लहर(Corona in Delhi)  में ऑक्सीजन की कमी न हो, हमने विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन टैंक स्थापित किए हैं। 19 और ऑक्सीजन टैंक जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे और लगभग 1350 टन के दो ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट स्थापित किए जाएंगे।

तीसरी लहर से बच्चों को बचाने की तैयारी तेज

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर (Corona in Delhi) में बच्चों को खतरा अधिक बताया जा रहा है। ऐसे में संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इसके लिए दो कमेटियां भी गठिक कर दी गई है। सरकार ने अतिरिक्त मुख्य सचिव सत्यगोपाल की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय आठ सदस्य एक्सपर्ट कमेटी गठित की है। कमेटी को कोरोना की संभावित इसे लहर को ध्यान में रखकर और विशेष रूप से बच्चों पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को लेकर तैयारी करने को कहा गया है।


छठे सीरो सर्वे में बच्चों में मिली भारी संख्या में एंटीबॉडी

वहीं दिल्ली में अप्रैल में किए गए छठे सिरो सर्वे में एक चौंकाने वाला डेटा सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, छठे सिरो सर्वे में बच्चों के अंदर भी भारी संख्या में एंटीबॉडी (Corona in Delhi) पाई गई है, जिससे यह साबित होता है कि संक्रमण सिर्फ बड़ों में ही नहीं फैला है बल्कि बच्चे में भी बड़े स्तर पर संक्रमण फैल रहा है।

दिल्ली में छठे सिरो सर्वे की रिपोर्ट भी आ गई है। इस सिरो सर्वे के लिए सैंपल कोरोना की दूसरी लहर (Corona in Delhi) से पहले लिया गया था। वहीं कोरोना की दूसरी लहर की पीक आते ही सिरो सर्वे को रोक दिया गया था। 12 अप्रैल से सैंपल इकट्ठे करने शुरू किए गए थे और सिर्फ एक सप्ताह ही सैंपल इकट्ठे किए जा सके थे।

FROM AROUND THE WEB