सीएम उद्धव ठाकरे ने दी पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने की अंतिम चेतावनी, कहा-मजबूर ना करें

महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Covid Update) के बढ़ते कहर के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey warning on Covid) ने एक बार लोगों फिर से पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है।
 

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Covid Update) के बढ़ते कहर के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey warning on Covid) ने एक बार लोगों फिर से पूरे राज्य में लॉकडाउन लगाने की चेतावनी दी है। दरअसल, महाराष्ट्र में शनिवार को एक दिन में करीब 16 हजार नए कोरोना मामले सामने आए, जिससे हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं। ऐसे में उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन को लेकर आखिरी चेतावनी दी है। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey warning on Covid) ने आम लोगों से कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन करने को कहा है। ठाकरे ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि राज्य सरकार को लॉकडाउन जैसे कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर नहीं करें। 

बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra Covid Update) के नागपुर, अकोला और औरंगाबाद समेत कई इलाकों में लॉकडाउन लागू है। अगर कोरोना के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे और लापरवाहियां सामने आती रहीं तो उद्धव सरकार महाराष्ट्र के अन्य जगहों पर भी लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इनमें सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra Covid Update) में सामने आए हैं। महाराष्ट्र और केरल के साथ ही अब पंजाब, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु में भी मामले बढ़ने लगे हैं। 

महाराष्ट्र (Maharashtra Covid Update) में शनिवार को कोरोना वायरस के 15,602 नये मामले दर्ज किये गए जिससे मामलों की संख्या बढ़कर 22,97,793 पर पहुंच गई जबकि इस महामारी से 88 और मरीजों की मौत से यहां कुल मौत का आंकड़ा 52,811 हो गया है।

इन शहरों में लगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र (Maharashtra Covid Update) में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए नागपुर, अकोला और परभनी में लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं औरंगाबाद में वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया है। इसके अलावा पुणे में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा अमरावती, नासिक, ठाणे, औरंगाबाद समेत कई जिलों में स्‍कूल बंद हैं। साथ ही इन जिलों में सख्‍त पाबंदियां लगाई गई हैं। मुंबई में मास्‍क नहीं पहनने वालों पर सख्‍ती बढ़ाई गई है।

FROM AROUND THE WEB