CM योगी ने दिखाई दरियादिली, महिला डॉक्टर के इलाज के लिए दिए 1.5 करोड़ रुपये

 
CM योगी ने दिखाई दरियादिली, महिला डॉक्टर के इलाज के लिए दिए 1.5 करोड़ रुपये

Newzbox Desk: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने उत्तर प्रदेश की जिस डॉक्टर (CM Yogi helped doctor) के इलाज के लिए 1.5 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी की है, उसको जल्द लंग ट्रांसप्लांट (lung transplant) के लिए चेन्नई लेकर जाया जा सकता है। 

लखनऊ के लोहिया इंस्टिट्यूट की डॉक्टर शारदा सुमन (Sharda Suman) को कोविड ड्यूटी के दौरान कोरोना हो गया था, जिसके बाद उनके फेफड़े खराब हो गए थे। कोरोना की वजह से उनकी प्री-मेच्योर डिलीवरी भी करानी पड़ी थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, लोहिया इंस्टिट्यूट ने डॉक्टर शारदा सुमन को एयरलिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी है। लंग ट्रांसप्लांट के लिए उनको चेन्नई या फिर हैदराबाद लेकर जाया जा सकता है।

लोहिया इंस्टिट्यूट चेन्नई और हैदराबाद दोनों से बातचीत कर रहा है। आखिरी फैसला होते ही डॉक्टर शारदा सुमन को एयर एंबुलेंस की मदद से एयरलिफ्ट किया जाएगा। लोहिया इंस्टिट्यूट की डायरेक्टर ने डॉक्टर की मदद के लिए इतनी बड़ी सहायता राशि देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath helped doctor) का शुक्रिया अदा किया है।

अप्रैल में डॉक्टर शारदा को हुआ था कोरोना

डॉक्टर शारदा को अप्रैल में कोरोना हुआ था। कोरोना संकट के बीच वह कोविड ड्यूटी कर रही थीं। कोरोना होने के बाद उनकी प्री-मेच्योर डिलीवरी भी करनी पड़ी थी। राहत की बात यह थी कि बच्चा स्वस्थ्य है। लेकिन इसके बाद डॉक्टर शारदा के फेफड़े फेल हो गए। फिलहाल शारदा को इंस्टिट्यूट में ही Ecmo मशीन सपोर्ट पर रखा गया है। पिछले डेढ महीने से वह उसी सपोर्ट पर हैं। 14 अप्रैल को डॉक्टर शारदा को कोविड हुआ था। फिर 1 मई को उन्होंने ऑपरेशन से बच्चे को जन्म दिया था।

डॉक्टर शारदा को एयर एंबुलेंस से भेजने के लिए ग्रीन कॉरिडोर भी बनाया जाएगा। स्थानीय प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

FROM AROUND THE WEB