मोदी सरकार पर कांग्रेस हमलावर: राहुल ने कहा- कोरोना से लड़ने के लिए सही नीयत चाहिए, सुरजेवाला बोले- ये सरकार हानिकारक है

 
मोदी सरकार पर कांग्रेस हमलावर: राहुल ने कहा- कोरोना से लड़ने के लिए सही नीयत चाहिए, सुरजेवाला बोले- ये सरकार हानिकारक है

Newzbox Desk: रविवार को मोदी सरकार के 7 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने केंद्र पर निशाना साधा है। पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम पर तंज कसा और फिर कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार को देश के लिए हानिकारक बताया।

राहुल ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'कोरोना से लड़ने के लिए सही नीयत, नीति और निश्चय चाहिए। महीने में एक बार निरर्थक बात नहीं।

केंद्र सरकार को घेरते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'मोदी सरकार देश के लिए हानिकारक है। सरकार के 7 साल आपराधिक भूल के समान हैं। 2014 में कांग्रेस ने मोदी सरकार को 8.1% जीडीपी दर विरासत में दी थी, लेकिन मोदी सरकार ने अपने मिस मैनेजमेंट से कोरोना महामारी के पहले 2019-20 में ही इसे 4.2% पर पहुंचा दिया। देश की आर्थिक मदी के लिए सिर्फ मोदी सरकार जिम्मेदार है।

इधर, पाकिस्तान में मिले कोरोनावायरस के स्ट्रेन को इंडियन स्ट्रेन बताने पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बीजेपी पर पलटवार किया। इसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे का जिक्र करते हुए दावा किया कि सरकार खुद इसे इंडियन डबल म्यूटेंट स्ट्रेन बता चुकी है। उन्होंने अपने पोस्ट में हलफनामे की एक कॉपी भी शेयर की। इसके अलावा बीजेपी को नसीहत देते हुए लिखा- पाकिस्तान-पाकिस्तान खेलना बंद करो और बाज आओ अपनी हरकतों से।

पाक मीडिया की तरफ से इंडियन वैरिएंट बताने पर पात्रा ने कसा था तंज

इससे पहले पाकिस्तान की मीडिया ने दावा किया कि उनके देश में मिला वैरिएंट इंडियन वैरिएंट है। इसको लेकर संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर हमला साधते हुए पोस्ट शेयर किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि अंतत: कांग्रेस को खुश होने का मौका मिल गया है। भारत को बदनाम करने उसके टूलकिट को पाकिस्तान में सहयोगी मिल गए।

कांग्रेस नेता कर चुके हैं पात्रा के खिलाफ FIR की मांग

दरअसल, कुछ दिनों पहले बीजेपी की तरफ से कांग्रेस पर आरोप लगाया गया था। इसमें कहा गया था कि कांग्रेस टूलकिट के जरिए भारत और मोदी सरकार को बदनाम कर रही है। इसी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने संबित पात्रा समेत बीजेपी के अन्य नेताओं के खिलाफ FIR की मांग की थी।

FROM AROUND THE WEB