पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, देशव्यापी प्रदर्शन 

भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस (Congress Protest against Petrol-Diesel Hike) आज पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता देशभर के पेट्रोल पंपों पर के सामने इकट्ठा होकर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं।
 
पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, देशव्यापी प्रदर्शन 

नई दिल्ली। भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस (Congress Protest against Petrol-Diesel Hike) आज पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता देशभर के पेट्रोल पंपों पर के सामने इकट्ठा होकर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं। कोरोना महामारी में किए जा रहे इस सांकेतिक प्रदर्शन को लेकर भाजपा कोई विवाद पैदा न करे, इसके लिए पहले से कार्यकर्ताओं को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए निर्देश दिया गया है।

इस बीच उत्तर प्रदेश से खबर सामने आ रही है कि यहां पर प्रदर्शन (Congress Protest against Petrol-Diesel Hike)  शुरू होने से पहले ही कांग्रेस के यूपी प्रदेशाध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस प्रदर्शन (Congress Protest against Petrol-Diesel Hike) में कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा और किसी भी तरह की बैठक नहीं होगी। यह प्रदर्शन सांकेतिक होगा ताकि केंद्र सरकार तक आम जनता की आवाज पहुंच सके।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों (Congress Protest against Petrol-Diesel Hike)  में रोजाना हो रही बढ़ोतरी से जनता परेशान है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों को पिछले 5 महीने में 44 बार बढ़ाया गया है। देश के लोगों के साथ लूट का यह जीता-जागता उदाहरण है। कोरोना महामारी में लोगों की दिक्कतों के साथ सहानुभूति जताने की बजाए सरकार उनकी मुश्किल को बढ़ा रही है। इन्हीं मुद्दों को लेकर पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे।

कांग्रेस ने अपने सांकेतिक प्रदर्शन में जनता से सहयोग मांगा है। पार्टी की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया, भाजपा सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Congress Protest against Petrol-Diesel Hike) को बढ़ाकर अपने 'जन लूट' कार्यक्रम को आगे बढ़ा रही है। अपने साथ हो रही लूट के खिलाफ कल सुबह 10 बजे कांग्रेस के साथ मिलकर अपनी आवाज बुलंद कीजिये। भाजपा पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस ले।

FROM AROUND THE WEB