कोरोना का कहर: लखनऊ-प्रयागराज के बाद नोएडा और गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू

दिल्ली के बाद अब उससे सटे गाजियाबाद, नोएडा (Night Cerfew in Noida Ghaziabad) और ग्रेटर नोएडा में भी आज रात से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। गुरुवार रात 10 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक दिल्ली की तरह ही यूपी के गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिले में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।
 
कोरोना का कहर: लखनऊ-प्रयागराज के बाद नोएडा और गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के बीच नाइट कर्फ्यू कई राज्यों ने पाबंदियां बढ़ा दी है। दिल्ली के बाद अब उससे सटे गाजियाबाद, नोएडा (Night Cerfew in Noida Ghaziabad) और ग्रेटर नोएडा में भी आज रात से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। गुरुवार रात 10 बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक दिल्ली की तरह ही यूपी के गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिले में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहार एलवाई ने स्वास्थ्य एंव जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद फैसला लिया है। ये नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Noida Ghaziabad) 17 अप्रैल की सुबह तक प्रभावी रहेगा।

उत्तर प्रदेश में बुधवार को 6023 कोरोना केस सामने आए। वहीं 40 लोगों की इस दौरान मौत हो गई। केवल गौतम बुद्धनगर जिले में ही 125 नए संक्रमित मिले। ऐसे में सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गौतमबुद्ध नगर की तरह ही गाजियाबाद में भी जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने 17 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Noida Ghaziabad) का ऐलान किया है। इसके साथ ही जिले में सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को आगामी 17 अप्रैल तक बंद करने के आदेश हैं। वहीं, जिन शिक्षण संस्थानों में पेपर या प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह यथावत परीक्षा के दिन खुलेंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील 13 जिलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। उन्होंने निर्देश दिए थे कि जिन जिलों में प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना (Night Cerfew in Noida Ghaziabad) संक्रमित मरीजों की संख्या 100 पार हैं, वहां माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के संबंध में जिलाधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुरूप निर्णय लें। ऐसे जिलों में रात्रि में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित निर्णय लिया जा रहा है, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आवश्यक सामग्री जैसे दवा, खाद्यान्न आदि के आवागमन को बाधित न किया जाए।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद यह तय माना जा रहा था कि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Night Cerfew in Noida Ghaziabad) लगने के बाद नोएडा और गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू लागू हो सकता है। इससे पहले आज सुबह लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज और वाराणासी में भी नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

FROM AROUND THE WEB