महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, नागपुर के बाद इस शहर में दोबारा लगा लॉकडाउन

महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना तेजी (Covid update in Maharashtra) से बढ़ रहा है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार अलर्ट पर है और राज्य के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगाया गया है।
 
महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, नागपुर के बाद इस शहर में दोबारा लगा लॉकडाउन

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना तेजी (Covid update in Maharashtra) से बढ़ रहा है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हर दिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार अलर्ट पर है और राज्य के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगाया गया है। नागपुर में लॉकडाउन की घोषणा के एक दिन बाद शुक्रवार को अकोला शहर में भी संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला कर दिया गया है। महाराष्ट्र के शहर अकोला और पुणे में 15 मार्च को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक घर से बाहर निकलने की अनुमति किसी को नहीं होगी। हालांकि जरूरी सेवाओं मे थोड़ी ढील दी गई है।

बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने साफ कह दिया था कि राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाई से लॉकडाउन (Covid update in Maharashtra) लागू किया जाएगा। 

ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस (Covid update in Maharashtra) का प्रसार रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन के उपायों की घोषणा करने से पहले सरकार अधिकारियों के साथ बैठक करने जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है।

लॉकडाउन में मिलेगी ये छूट

बता दें कि महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन (Covid update in Maharashtra) लगाया जा रहा है। इस दौरान जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाली दुकानें खुली रहेंगी। शराब की बिक्री केवल ऑनलाइन होगी। 

FROM AROUND THE WEB