कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, बन सकता है तीसरी लहर का कारण

महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले बढ़ने के साथ ही डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) भी चिंता बढ़ा रहा है। महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) के नए मामलों के बीच राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 60,07,431 हो गई है।

 
कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, बन सकता है तीसरी लहर का कारण

मुंबई। कोरोना की दूसरी लहर भले ही धीमी पड़ गई है, लेकिन दूसरी लहर में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित रहा। राज्य में कोरोनावायरस के 9844 नए मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 60 लाख के पार पहुंच चुकी है। इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामले बढ़ने के साथ ही डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) भी चिंता बढ़ा रहा है।

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) के नए मामलों के बीच राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 60,07,431 हो गई है। गुरुवार को 197 और लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 1,19,859 हो चुकी है। इनमें से 149 लोगों की मौत पिछले 48 घंटे में हुई है और 48 लोगों की मौत पिछले हफ्ते हुई है। 

विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना से ठीक होने की दर अब 95.93 फीसदी है, जबकि मृत्यु दर बढ़कर दो फीसदी हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 9371 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिली है जिससे ठीक होने वालों की संख्या 57,62,661 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 1,21,767 है।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के अत्यधिक संक्रामक स्वरूप ‘डेल्टा प्लस’ डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) के अभी तक 21 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि डेल्टा प्लस डेल्टा प्लस वैरिएंट (Delta Plus Variant) के सबसे अधिक 9 मरीज रत्नागिरी में मिले। जबकि जलगांव में 7 मामले, मुंबई में 2 और पालघर, ठाणे तथा सिंधुदुर्ग जिले में 1-1 मामला सामने आया है।

FROM AROUND THE WEB