पूरी तरह अनलॉक हुआ उत्तर प्रदेश, सभी जिलों से हटाया गया कोरोना कर्फ्यू

देश के सबसे बड़े और घनी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश (Covid Restrictions lifted from UP) को पूरी तरह से अनलॉक कर दिया गया है। राज्य के सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा दिया गया है।
 
पूरी तरह अनलॉक हुआ उत्तर प्रदेश, सभी जिलों से हटाया गया कोरोना कर्फ्यू

लखनऊ। देश के सबसे बड़े और घनी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश (Covid Restrictions lifted from UP) को पूरी तरह से अनलॉक कर दिया गया है। राज्य के सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा दिया गया है। दरअसल, प्रदेश के तीन जिलों मेरठ, गोरखपुर और लखनऊ में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 से कम होने के बाद अब सभी जिलों में कर्फ्यू से राहत दे दी गई है। हालांकि, सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। 

उत्तर प्रदेश सरकार के मुताबिक, अब सिर्फ शाम 7 से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगी। सभी जिलों से कोरोना कर्फ्यू खत्म (Covid Restrictions lifted from UP) होने के बाद सरकार नई गाइडलाइंस जारी कर सकती है।

24 घंटे में 797 नए मामले

गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Covid Restrictions lifted from UP) के 797 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, हर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 600 से कम हो गई है। वहीं, रिकवरी रेट बढ़कर 97.10 फीसदी हो गया है। अपर मुख्‍य सचिव (स्‍वास्‍थ्‍य) अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि सवा महीने से रोजाना उपचाराधीन मरीजों की संख्या में कमी आ रही और संक्रमण की दर घट रही है। राज्य में रविवार को 2.80 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 5.16 करोड़ से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है।

FROM AROUND THE WEB