कोरोना की रफ्तार से फिर बिगड़ रहे हालात, बढ़ी पाबंदियों के बीच यूपी के स्कूल भी हुए बंद

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Latest Updates) देश में तेजी से एक बार फिर पांव पसार रहा है, जिससे हालात फिर खतरनाक होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक समेत पांच राज्यों में संक्रमत के मामले बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहे हैं।
 
कोरोना की रफ्तार से फिर बिगड़ रहे हालात, बढ़ी पाबंदियों के बीच यूपी के स्कूल भी हुए बंद

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Latest Updates) देश में तेजी से एक बार फिर पांव पसार रहा है, जिससे हालात फिर खतरनाक होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक समेत पांच राज्यों में संक्रमत के मामले बेकाबू रफ्तार से बढ़ रहे हैं। अकेले 80 प्रतिशत मामले इन पांच राज्यों में है।

मंगलवार को एक बार फिर देश में पिछले 24 घंटे में में कोरोना के 40 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। कोरोना (Coronavirus Latest Updates) मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है, जबकि कुछ शहरों में लॉकडाउन की घोषणा की है। इसके अलावा स्कूलों में होने वाली ऑफलाइन क्लासेज को एहतियातन बंद (Schools Closed) कर दिया गया है।

यहां लगा है लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू

कोरोना की रफ्तार (Coronavirus Latest Updates) को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में 31 मार्च लॉकडाउन लगाया है। इसके अलावा पुणे, औरंगाबाद और अमरावती समेत कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है। महाराष्ट्र के अलावा पंजाब, गुजरात में भा पाबंदियां लगाई गई हैं। गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू है, जबकि पंजाब के लुधियाना, पटियाला, होशियारपुर, जालंधर और फतेहगढ़ साहिब सहित कई शहरों में रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू है।

उत्तर प्रदेश में भी स्कूल बंद

कोरोना के मामले (Coronavirus Latest Updates) बढ़ते देखते हुए अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश सरकार ने भी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। यूपी में कक्षा एक से आठ तक के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को बुधवार से 31 मार्च तक बंद करने का आदेश है। इसके साथ ही जुलूस, कार्यक्रम और सार्वजनिक समारोह के लिए अब प्रशासन की अनुमति जरूर कर दी गई है। इससे पहले महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब और तमिलनाडु ने कोरोना के कारण स्कूलों को फिर से बंद कर दिया है।

मध्य प्रदेश में भी बढ़ी सख्ती

मध्य प्रदेश में कोरोना (Coronavirus Latest Updates) मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। महामारी की रफ्तार को देखते हुए प्रशासन ने फिर से सख्ती शुरू कर दी है। राज्य सरकार ने सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। इससे पहले तीन शहरों इंदौर, भोपाल और जबलपुर में हर रविवार लॉकडाउन लगाया गया है। होली के बाद रंगपंचमी के दिन शहर में निकलने वाली परंपरागत गेर के आयोजन पर भी रोक लगा दी गई है। मास्क मुंह के नीचे लटकाकर चलने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

FROM AROUND THE WEB