उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, बोले- सख्त नियंत्रण जरूरी

इस बीच देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश (Covid Update Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने राज्य में कहीं भी नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने की संभावनाओं से इंकार कर दिया है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने कहा कि राज्य में सख्त नियंत्रण रणनीतियों पर ध्यान लगाया जा रहा है,
 
उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, बोले- सख्त नियंत्रण जरूरी

लखनऊ। देशभर में कोरोना के मामलों में तेजी के बाद देशभर के सभी राज्य अलर्ट पर हैं। इस बीच देश की सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश (Covid Update Uttar Pradesh) की योगी सरकार ने राज्य में कहीं भी नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाने की संभावनाओं से इंकार कर दिया है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने कहा कि राज्य में सख्त नियंत्रण रणनीतियों पर ध्यान लगाया जा रहा है, इसके साथ ही निगरानी को मजबूत करने और कोरोना मरीजों को जल्द डिटेक्ट करने के लिए परीक्षण बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Covid Update Uttar Pradesh) की स्थिति की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग को हाई अलर्ट पर रखा है। यूपी के स्वास्थ्य मंत्री (Jai Pratap Singh) ने कहा कि होली के मौसम के साथ राज्य सरकार हवाई अड्डों, रेलवे और बस स्टेशनों पर भीड़ की उम्मीद है। ऐसे में यूपी प्रशासन ने हवाई यात्रियों, राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए रेलवे प्लेटफार्मों और बस स्टेशनों पर कोरोना टेस्ट करने का फैसला लिया है।

जय प्रताप सिंह (Jai Pratap Singh) ने कहा कि होली के त्यौहार के मद्देनजर हवाई यात्रियों और बाहर से आने वाले अन्य यात्रियों का हवाई अड्डे, रेलवे प्लेटफार्मों और बस स्टेशनों पर टेस्ट किया जाएगा। 250 मीटर के क्षेत्र में पोर्टेबल कंट्रोल एरिया बनाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, भले ही एक मामला (Covid Update Uttar Pradesh) सामने आया हो।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री (Jai Pratap Singh) ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Covid Update Uttar Pradesh) की स्थिति इतनी खतरनाक नहीं है, जितनी अन्य राज्यों में खतरनाक है। इसलिए लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू जैसी कोई जरूरत फिलहाल नहीं है। हालांकि, उन्होंने राज्य के लोगों से उचित व्यवहार का पालन करने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की अपील की।

बता दें कि महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने कोरोना वायरस (Covid Update Uttar Pradesh) तेजी से फैल रहा है। ऐसे में इन राज्यों ने संक्रमण रोकने के लिए कई जिलों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया है।

भारत में आए इस साल के सबसे ज्‍यादा मामले

दूसरी तरफ बुधवार को भारत में इस साल के सबसे ज्यादा केस दर्ज किए हैं। देश ने पिछले 24 घंटों में 28,903 नए संक्रमण और 188 मौतें दर्ज कीं। स्वास्थ्य मंत्रालय की डेली कोरोना वायरस (Covid Update Uttar Pradesh) रिपोर्ट में कहा है कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु रोजाना नए मामलों की उछाल आया है। पिछले 24 घंटों में रिपोर्ट किए गए 28,903 नए मामलों में से 71.10 प्रतिशत इन्हीं राज्यों से हैं। 

FROM AROUND THE WEB