दिल्ली में शुरू हुआ 'दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम' कार्यक्रम, 500 जगहों पर फहरेगा तिरंगा

अमृत महोत्सव के तहत देश की राजधानी दिल्ली में भी दिल्ली सरकार ने आजादी का जश्न मनाने की तैयारी की है। इसी कड़ी में शुक्रवार से कनॉट प्लेस में 'दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम / 75' (Delhi Celebrates Freedom) कार्यक्रम की शुरूआत हुई। 
 
दिल्ली में शुरू हुआ 'दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम' कार्यक्रम, 500 जगहों पर फहरेगा तिरंगा

नई दिल्ली। 2022 में भारत की आजादी को 75 वर्ष पूरे होने जा रहे हैं। इस खास मौके का जश्न हालांकि पूरे देश में कल से शुरू हो चुका है। अमृत महोत्सव के तहत देश की राजधानी दिल्ली में भी दिल्ली सरकार ने आजादी का जश्न मनाने की तैयारी की है। इसी कड़ी में शुक्रवार से कनॉट प्लेस में 'दिल्ली सेलिब्रेट्स फ्रीडम / 75' (Delhi Celebrates Freedom) कार्यक्रम की शुरूआत हुई। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने Delhi Celebrates Freedom कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की। सीएम ने कहा कि हम सभी देशवासी आज आजादी के 75वें साल में अधूरे सपनों को जल्द पूरा करने का संकल्प लेते हैं, और हम भारत को पूरी दुनिया में नंबर वन देश बनाएंगे।

घर-घर पहुंचाएंगे आजादी के मतवालों की गाथा

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबा साहब अंबेडकर के संघर्षों और उनके संदेशों को घर-घर पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश (Delhi Celebrates Freedom) के अंदर सभी धर्मों और जातियों के बीच प्यार और मोहब्बत होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले 75 साल में देश ने ढेरों उपलब्धियां हासिल कीं, कई सपने पूरे हुए, यह समय उन सभी उपलब्धियों को याद करने का है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने आजादी के 75 साल का जश्न (Delhi Celebrates Freedom) मनाने के लिए बहुत व्यापक और भव्य प्लान बनाया है। यह देश में पहली बार होगा कि हमारे दिल्ली के स्कूलों के अंदर देशभक्ति की विशेष कक्षाएं लगाई जाएंगी। हम अपने बच्चों को विज्ञान, गणित और बायोलॉजी पढ़ाते हैं, लेकिन स्कूल के अंदर अपने देश से प्यार करना नहीं पढ़ाते हैं। अब अलग से एक पाठ्यक्रम बना बनाया जाएगा, जिसमें स्कूल में प्रतिदिन एक घंटा बच्चों के अंदर कूट-कूट कर देशभक्ति भरी जाएगी। इसके अलावा राजधानी में 500 अलग-अलग जगहों पर तिरंगा झंडे लगाए जाएंगे।

FROM AROUND THE WEB