दिल्ली-नोएडा बॉर्डर बंद करने की तैयारी में किसान, टिकैत बोले-जल्द करेंगे तारीख का ऐलान

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि वह एक बार फिर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को बंद करने की तैयारी कर रहे हैं।
 
दिल्ली-नोएडा बॉर्डर बंद करने की तैयारी में किसान, टिकैत बोले-जल्द करेंगे तारीख का ऐलान

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के प्रदर्शन को तीन महीने का वक्त हो गया है। किसान यहां से अभी भी पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। इस बीच मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा है कि वह एक बार फिर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को बंद करने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि अभी वक्त और तारीख तय नहीं है, लेकिन जल्द ही तारीख तय कर बॉर्डर को ब्लॉक किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली के सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर पहले से ही किसानों ने डेरा जमा रखा है। इस वजह से दिल्ली के सभी रास्ते बंद पड़े हैं। ऐसे में अगर दिल्ली-नोएडा बॉर्डर बंद हुआ तो रोजाना आने जाने वालों को समस्या का सामना करना पड़ेगा। कृषि कानूनों के विरोध में तीन महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर डेट किसानों और सरकार के कई स्तर की बातचीत के बावजूद कोई हल नहीं निकल सका है।

किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) इन दिनों कई राज्यों में रैली कर सरकार पर दबाव बनाने के लिए समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं। इसके लिए किसान पंचायतें हो रही हैं और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) भी किसानों को केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों का ब्यौरा दे रहे हैं।

FROM AROUND THE WEB