मुंबई के सनराइज अस्पताल में भीषण आग, 2 मरीजों की मौत... बचाए गए 73 मरीज

आर्थिक राजधानी मुंबई इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रही है। इस बीच शुक्रवार तड़के भांडुप में ड्रीम्स मॉल के भीतर बने सनराइज हॉस्पिटल (Fire in Surise Hospital) में आग लगने से हड़कंप मच गया।
 
मुंबई के सनराइज अस्पताल में भीषण आग, 2 मरीजों की मौत... बचाए गए 73 मरीज

मुंबई। आर्थिक राजधानी मुंबई इन दिनों कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रही है। इस बीच शुक्रवार तड़के भांडुप में ड्रीम्स मॉल के भीतर बने सनराइज हॉस्पिटल (Fire in Surise Hospital) में आग लगने से हड़कंप मच गया। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई और लगभग 73 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आधी रात को इमारत की पहली मंजिल पर आग की लपटें देखी गईं, जो देखते ही देखते दूसरे माले पर भी फैल गई। बता दें कि इस तीन मंजिला मॉल की सबसे ऊपरी मंजिल पर कोविड-19 अस्पताल बनाया गया है।


मुंबई फायर ब्रिगेड और आपदा प्रबंधन की टीमें आग से निपटने के लिए मौके पर पहुंची और साथ ही यहां एडमिट कोरोना मरीजों को आसपास के अन्य अस्पतालों (Fire in Surise Hospital) में शिफ्ट किया। एक तरफ बीएमसी ने घटना में किसी के भी हताहत न होने की बात कही है, वहीं अस्पताल ने अपने एक बयान में कहा है कि परिसर में कोरोना संक्रमित दो मरीजों के शव मिले हैं और अब आगे मिलने वाली जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।

आग पर (Fire in Surise Hospital) काबू पाने के लिए 10 से ज्यादा फायर टेंडर्स काबू पाने के काम में लगे रहे। घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकाणी सहित पुलिस, फायर ब्रिगेड के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद रहे। यहां से निकाले गए मरीजों को मुलुंड में स्थित जम्बो कोविड फील्ड हॉस्पिटल और फॉर्टिस हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है।
 

FROM AROUND THE WEB