ICU में एडमिट हुए फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह, पीएम मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की

स्प्रिंट लीजेंड और फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की तबीयत खराब होने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इस बीच पीएम मोदी ने खुद उनसे बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।
 
ICU में एडमिट हुए फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह, पीएम मोदी ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की

चंडीगढ़। स्प्रिंट लीजेंड और फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह (Milkha Singh) की तबीयत खराब होने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया है। इस बीच पीएम मोदी ने खुद उनसे बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। बता दें कि मिल्खा सिंह दो हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें गुरुवार को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर), चंडीगढ़ के सीओवीआईडी ​​​​अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। 

पीएम मोदी ने मिल्खा सिंह (Milkha Singh) के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और आशा व्यक्त की कि वह जल्द ही वापस आएंगे और टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले एथलीटों को आशीर्वाद और प्रेरित करेंगे।

तबियत पर टिकी सबकी नजर

मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को 24 मई को एहतियात के तौर पर मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी और चंडीगढ़ में अपने घर पर आइसोलेशन में थे। उनके बेटे, जीव मिल्खा सिंह ने भी शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद दिया था और कहा था कि उनके पिता को अच्छी देखभाल मिल रही थी।

भारत के महान एथलीट

मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को फ्लाइंग सिख के नाम से भी जाना जाता है। वह अभी भी एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में 400 मीटर में गोल्ड मेडल जीतने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट हैं। उन्होंने 1958 और 1962 के एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक जीते। उन्होंने 1956 में मेलबर्न में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक, रोम में 1960 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक और टोक्यो में 1964 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उनकी खेल उपलब्धियों के लिए उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

FROM AROUND THE WEB