हरीश साल्वे का बड़ा बयान- कुछ हफ्तों में भारत में होगा भगोड़ा मेहुल चोकसी

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में भगोड़े मेहुल चोकसी पर सीनियर वकील हरीश साल्वे (Harish Salve) ने कहा है कि डोमिनिका से उसे कुछ ही हफ्तों में भारत लाया जा सकता है। इससे पहले यह जानकारी सामने आई थी कि भारत सरकार की तरफ से डोमिनिका में हरीश साल्वे (Harish Salve) पक्ष रखेंगे।
 
हरीश साल्वे का बड़ा बयान- कुछ हफ्तों में भारत में होगा भगोड़ा मेहुल चोकसी

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में भगोड़े मेहुल चोकसी पर सीनियर वकील हरीश साल्वे (Harish Salve) ने कहा है कि डोमिनिका से उसे कुछ ही हफ्तों में भारत लाया जा सकता है। इससे पहले यह जानकारी सामने आई थी कि भारत सरकार की तरफ से डोमिनिका में हरीश साल्वे (Harish Salve) पक्ष रखेंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार डोमिनिका की अदालत में कोई पार्टी नहीं है बल्कि डोमिनिका प्रशासन की मदद की जा रही है। 

हाल ही में एक टीवी चैनल में दिए अपने इंटरव्यू में साल्वे (Harish Salve) ने कहा कि चोकसी को कुछ सप्ताह में भारत प्रत्यर्पित कर दिया जाएगा। डोमिनिका की अदालत का मुझे किसी तरह का अनुभव नहीं है लेकिन आशा करता हूं कि इसमें कुछ सप्ताह लग ही जाएंगे। 

साल्वे (Harish Salve) ने कहा कि मैं भारत सरकार को मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण मामले में क्या कदम उठाए जा सकते हैं, इस बाबत सलाह दे रहा हूं। अगर भारत को सुनवाई का मौका दिया जाता है तो डोमिनिका के अटॉर्मी जनरल वहां की अदालत में मेरे उपस्थित होने पर सहमत होते हैं तो मैं भारत की प्रतिनिधित्व करूंगा। 

गौरतलब है कि मेहुल चोकसी को 23 मई को गिरफ्तार किया गया था। यहां डोमिनिका की कोर्ट ने चोकसी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। इस दौरान चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए भारत से कुछ अधिकारियों की टीम गई थी जो कि 4 जून को वापस आ गए थे। 

FROM AROUND THE WEB