28 जून से शुरू होगी पवित्र अमरनाथ यात्रा, श्राइन बोर्ड ने किया तारीखों का ऐलान

बाबा बर्फानी के भक्त लंबे समय से अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) की तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) की अध्यक्षता में हुई श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Shree Amarnath Shrine Board) की बैठक में शनिवार को यह फैसला लिया गया है। 
 
28 जून से शुरू होगी पवित्र अमरनाथ यात्रा, श्राइन बोर्ड ने किया तारीखों का ऐलान

श्रीनगर। महादेव की पवित्र अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) इस साल जून से शुरू होने जा रही है। बाबा बर्फानी के भक्त लंबे समय से अमरनाथ यात्रा की तारीखों के ऐलान का इंतजार कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) की अध्यक्षता में हुई श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (Shree Amarnath Shrine Board) की बैठक में शनिवार को यह फैसला लिया गया है। 

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने यात्रा की तारीख की घोषणा करते हुए बताया कि इस साल अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) 28 जून से शुरू होगी और इसका समापन 22 अगस्त को होगा। इस दिन रक्षाबंधन भी पड़ रहा है। ऐसा पहली बार होगा जब अमरनाथ यात्रा 56 दिनों तक चलेगी।

दिलचस्प बात ये है कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद ये पहली अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) है। क्योंकि बीते साल कोरोनामहामारी के चलते वार्षिक अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया था।

FROM AROUND THE WEB