वैक्सीनेशन में नंबर 1 बना भारत, बधाई संदेश में बोले पीएम मोदी-गति पकड़ रहा भारत का टीकाकरण अभियान

भारत में लगातार कोरोना वायरस की लड़ाई में तेजी लाने के लिए केंद्र की तरफ से वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination in India) में तेजी लाने का काम जारी है।
 
वैक्सीनेशन में नंबर 1 बना भारत, बधाई संदेश में बोले पीएम मोदी-गति पकड़ रहा भारत का टीकाकरण अभियान

नई दिल्ली। भारत में लगातार कोरोना वायरस की लड़ाई में तेजी लाने के लिए केंद्र की तरफ से वैक्सीनेशन अभियान (Covid Vaccination in India) में तेजी लाने का काम जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा भारत का टीकाकरण अभियान गति पकड़ रहा है। उन सभी को बधाई जो इस प्रयास को चला रहे हैं। हमारी प्रतिबद्धता सभी को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराना है।

बता दें कि 21 जून को टीकाकरण अभियान Covid Vaccination in India) का नया चरण शुरू किया गया था। इसके तहत देश में अब 18 साल से ज्यादा उम्र के हर एक नागरिक को मुफ्त वैक्सीन लगाई जा रही है। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा ये सुविधा दी जा रही है। इससे पहले केंद्र के तरण से 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी फ्री कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही थी। साथ ही अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने में की कोई जरूरत नहीं है।

राहुल गांधी ने साधा PM मोदी पर निशाना

इससे पहले रविवार को पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनपर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था 'मन की बात' सभी को वैक्सीन लगाकर की जा सकती है। बस हर देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो। राहुल गांधी लगातार कोरोना और वैक्सीनेश Covid Vaccination in India) के खिलाफ केंद्र पर निशाना साध रहे हैं। इससे पहले शनिवार को भी उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया था।

पिछले 24 घंटों में वैक्सीनेशन का आंकड़ा

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस की 17,21,268 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन Covid Vaccination in India) का आंकड़ा बढ़कर 32,36,63,297 हो गया है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने बताया कि भारत में रविवार को कोरोनावायरस के लिए 15,70,515 सैंपल टेस्ट किए गए थे।

FROM AROUND THE WEB