गलती से बॉर्डर पार कर आया पाकिस्तानी बच्चा, जवानों ने खिला-पिलाकर उठाया ये कदम

भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (Pak Child crossed border) पर तैनात भारतीय जवानों ने एक बार फिर से अपनी मानवीयता का चेहरा दुनिया को दिखा है।
 
गलती से बॉर्डर पार कर आया पाकिस्तानी बच्चा, जवानों ने खिला-पिलाकर उठाया ये कदम

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (Pak Child crossed border) पर तैनात भारतीय जवानों ने एक बार फिर से अपनी मानवीयता का चेहरा दुनिया को दिखा है। दरअसल, गलती से बॉर्डर पार आए एक पाकिस्तानी बच्चे को जवानों ने वापस उसके देश भेज दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान के बाड़मेर में आठ साल का एक पाकिस्तानी बच्चा अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत आ गया था। सीमा की निगरानी कर रहे बीएसएफ के जवानों ने उस बच्चे को तुरंत पाकिस्तान को वापस दे दिया ।

घर का भटक गया था रास्ता

बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल एमएल गर्ग ने कहा कि शुक्रवार शाम लगभग 5.20 बजे एक 8 साल का बच्चा (Pak Child crossed border) अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर बीएसएफ की 83वीं बटालियन के BoP सोमरत के बॉर्डर पिलर नंबर 888/2-S के पास भारतीय सीमा में घुस आया । जब बीएसएफ के जवानों ने उन्हें पकड़ा तो वह डर गया और रोने लगा। 

इस पर बीएसएफ जवान ने उसे चॉकलेट बिस्कुट देकर कर शांत कराया । उसके बाद उससे उसका अपना नाम, पिता का नाम और घर का पता पूछा। बच्चे (Pak Child crossed border) ने पिता का नाम यमून खान और अपना करीम बताया साथ ही नगर पारकर का रहने वाला बताया। बच्चे ने बताया कि वह अपने घर का रास्ता भटक गया। जिससे यहां तक पहुंच गया।  

पाक रेंजरों से मीटिंग के बाद सौंपा गया बच्चा

बच्चा (Pak Child crossed border) मिलने के बाद भारतीय सैन्य बल के अधिकारियों ने पाक रेंजरों के साथ फ्लैग मीटिंग की और उन्हें नाबालिग के पार होने की जानकारी दी। इसके बाद करीब 7.15 बजे बच्चे को वापस पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया।

FROM AROUND THE WEB