नोएडा ट्रैफिक पुलिस की पहल, 20 ऑटो रिक्शा को बनाया कोरोना एंबुलेंस

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक अच्छी पहल की है। ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा में 20 ऑटो रिक्शा एंबुलेंस (Corona Auto Ambulance) शुरू की है। 
 
नोएडा ट्रैफिक पुलिस की पहल, 20 ऑटो रिक्शा को बनाया कोरोना एंबुलेंस
नोएडा। कोरोना संक्रमण के दौरान वायरस से संक्रमित मरीजों से एंबुलेंस और कैब चालकों द्वारा मनमाने पैसे वसूलने की खबरें अक्सर सामने आई हैं। इन्हीं मामलों पर संज्ञान लेकर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक अच्छी पहल की है। ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा में 20 ऑटो रिक्शा एंबुलेंस (Corona Auto Ambulance) शुरू की है। 

नोएडा ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त पी गणेश शाहा ने बताया कि ऑटो रिक्शा मालिक और चालकों को फोर्टिस अस्पताल की सहायता (Corona Auto Ambulance) से सोमवार को प्रशिक्षित किया गया और सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुये ऑटो चालक मरीजों की सहायता करेंगे। अधिकारी ने बताया कि ऑटो एंबुलेंस (Corona Auto Ambulance) चलने से ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को भी काफी सुविधा मिलेगी।


सोमवार को 5 चालकों को किया गया प्रशिक्षित

शाहा ने बताया कि सोमवार को 5 ऑटो एंबुलेंस ड्राइवरों को फोर्टिस अस्पताल के सहयोग से प्रशिक्षित किए जाने के बाद इन्हें शहर में मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि 15 ऑटो एंबुलेंस ड्राइवर और प्रशिक्षित किए जा रहे हैं तथा शहर में कुल 20 ऑटो एंबुलेंस (Corona Auto Ambulance) काम करेंगी।

इस बीच एसएसपी (कानून व्यवस्था) श्रद्धा नरेंद्र पांडे ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत जनपद गौतमबुद्ध नगर में 24 मई तक धारा 144 बढ़ा दी गई है।

FROM AROUND THE WEB