दैनिक भास्कर के ऑफिस पर IT का छापा, केजरी बोले- BJP सरकार के खिलाफ जो बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं

 
दैनिक भास्कर के ऑफिस पर IT का छापा, केजरी बोले- BJP सरकार के खिलाफ जो बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं

NewzBox Desk: उत्तर प्रदेश के प्रादेशिक न्यूज चैनल भारत समाचार (Bharat Samachar) के दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम (IT Raid on Media Groups) ने गुरुवार सुबह छापेमारी की है। भारत समाचार चैनल के हजरतगंज स्थित कार्यालय पर इनकम टैक्स की टीम ने रेड मारी है। इसके अलावा चैनल के एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा के विपुल खंड स्थित आवास पर भी इनकम टैक्स टीम की छापेमारी हुई है। लखनऊ के अलावा प्रदेश के बस्ती और जौनपुर जिलों में चैनल के बोर्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

सूचना के मुताबिक, चैनल के दफ्तर पर हुई छापेमारी (IT Raid on Media Groups) में 7-8 अफसर और पुलिस के अधिकारी शामिल हुए हैं। इसके अलावा विपुल खंड इलाके में रहने वाले एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा के घर पर भी तलाशी ली जा रही है। लखनऊ के अलावा बस्ती में विधायक अजय सिंह के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पहुंची है। वहीं जौनपुर में बीजेपी विधायक ओमप्रकाश जायसवाल के घर पर भी छापेमारी हुई है। कहा जा रहा है कि इनके संबंध में चैनल के प्रबंधन से हैं।

'दैनिक भास्कर' के ऑफिस पर भी छापा

लखनऊ में टीवी चैनल के ऑफिस पर हुई छापेमारी (IT Raid on Media Groups) की घटना पर विपक्षी दलों ने सवाल उठाए हैं। दूसरी ओर मध्य प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों में हिंदी अखबार दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) के ऑफिसों और प्रबंधन से जुड़े लोगों के घर पर आयकर विभाग का छापा पड़ा है। दैनिक भास्कर के भोपाल, इंदौर समेत कुछ अन्य जिलों के दफ्तरों पर छापेमारी की गई है।

अरविंद केजरीवाल ने उठाए सवाल


मीडिया के दफ्तरों पर हुई छापेमारी के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने ट्वीट में लिखा, 'दैनिक भास्कर और भारत समाचार पर आयकर छापे मीडिया को डराने का प्रयास है। उनका संदेश साफ़ है- जो भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं। ऐसी सोच बेहद ख़तरनाक है।सभी को इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठानी चाहिए ये छापे तुरंत बंद किए जायें और मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए।'

राजभर ने भी घेरा


वहीं यूपी सरकार के पूर्व मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (OP Rajbhar) ने कार्रवाई को गलत बताते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'दैनिक भास्कर के बाद भारत समाचार के एडिटर इन चीफ बृजेश मिश्रा जी व स्टेट हेड वीरेंद्र सिंह के घर पर छापा, आप तक भारतीय झूठ पार्टी की सच्चाई पहुंचाने की सजा मिल रही है। बृजेश मिश्रा जी बेबाक निर्भीक,निडर,साहसी पत्रकार हैं जो भाजपा सरकार को हमेशा आईना दिखाते रहते हैं।'

FROM AROUND THE WEB